scriptसेना भर्ती के नाम पर करोड़ों ठगे, रिटायर्ड कर्नल गिरफ्तार, हथियार बरामद | Cheated in the name of army recruitment, retired colonel arrested | Patrika News
बीकानेर

सेना भर्ती के नाम पर करोड़ों ठगे, रिटायर्ड कर्नल गिरफ्तार, हथियार बरामद

bikaner news: हरियाणा में मामला दर्जजिले के जैतपुर में चला रहे कोचिंग इंस्टीट्यूटराशि वापस देने का भरोसा भी दिलाया

बीकानेरJan 24, 2020 / 01:01 am

Hari

सेना भर्ती के नाम पर करोड़ों ठगे, रिटायर्ड कर्नल गिरफ्तार, हथियार बरामद

सेना भर्ती के नाम पर करोड़ों ठगे, रिटायर्ड कर्नल गिरफ्तार, हथियार बरामद

बीकानेर. महाजन. बीकानेर जिले की हनुमानगढ़ से लगती सीमा पर जैतपुर पंचायत क्षेत्र में एक इंस्टीट्यूट के सेना में भर्ती के नाम पर करोड़ों रुपए की ठगी करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है।


हरियाणा पुलिस थाने में दर्ज हुए इस मामले में गुरुवार को हरियाणा पुलिस ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से इंस्टीट्यूट पर छापा मारकर संचालक सेना के रिटायर्ड कर्नल जम्मू निवासी प्रेमकुमार शर्मा को गिरफ्तार कर मौके से तीन पिस्तौल भी बरामद की है।

जानकारी के अनुसार यह इंस्टीट्यूट जैतपुर से करीब डेढ़ किमी दूर पल्लू की तरफ मेगा हाइवे के किनारे चल रहा है। इसके संचालक व कई अन्य लोगों पर हरियाणा जिले के बालसमंद स्थित पुलिस चौकी में मुकदमा (नम्बर ६३५/२०१९) दर्ज है। इस मुकदमे के अनुसार हरियाणा व चूरू जिले के युवाओं से आरोपियों ने सेना में भर्ती करवाने के नाम पर ३ करोड़ चार लाख रुपए की ठगी कर ली।
चेक भी दिए
पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने भर्ती के लिए रुपए देने वाले युवाओं को गारण्टी के नाम पर चेक भी दिए। तीन माह में नौकरी नहीं लगने पर चेक बैंक में लगाकर राशि वापस लेने का भरोसा दिलाया गया। बेरोजगार युवाओं को आरोपियों ने फर्जी नियुक्ति-पत्र भी दे दिए। गुरुवार को बालसमंद पुलिस चौकी के इंचार्ज हरिशकुमार पुलिस जाब्ते के साथ जैतपुर पहुंचे व जैतपुर पुलिस चौकी में तैनात रोहिताश डेलू व अन्य स्टाफ को साथ लेकर इंस्टीट्यूट पर छापा मारा।

दो युवकों से10 लाख लिए
जैतपुर के मनीरामदास ने बताया कि उसके दो बेटों को सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर आरोपी ने दस लाख रुपए लिए थे और फर्जी नियुक्ति पत्र भी थमा दिया। इसी प्रकार अन्य लोगों ने भी ठगी के आरोप लगाए।

Home / Bikaner / सेना भर्ती के नाम पर करोड़ों ठगे, रिटायर्ड कर्नल गिरफ्तार, हथियार बरामद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो