पेट्रॉल पंप पर धोखाधड़ी: भरवाया 14 लीटर, टंकी में निकला 11

एक पिकअप चालक को कम डीजल डालने पर मामले को लेकर विवाद हो गया।

By: dinesh swami

Published: 12 Nov 2017, 08:29 AM IST

लूणकरनसर. लूणकरनसर में राजमार्ग-15 स्थित महावीर पेट्रोल पम्प पर शनिवार शाम एक पिकअप चालक को कम डीजल डालने पर मामले को लेकर विवाद हो गया। इसको लेकर मौके पर पहुंची के सामने लोगों की मौजूदगी में पिकअप चालक द्वारा 14 लीटर डीजल भरवाने के बाद माप करने पर टंकी में 11 लीटर से भी कम डीजल निकला।

 

मामले को लेकर पिकअप चालक समेत लोगों ने थाने पर पहुंचकर प्रदर्शन किया तथा मामला दर्ज करवाने की मांग की। जानकारी के मुताबिक सहजरासर निवासी पिकअप चालक बलवीर ने शनिवार शाम महावीर ऑटो स्टोर पेट्रोल पम्प पर सेल्समेन से 900 रुपए का डीजल भरवाने का कहा। सेल्समेन द्वारा डीजल भरने के बाद बाद 14.16 लीटर की पर्ची दे दी।

 

इसके बाद पिकअप में बैठने पर फ्यूल मीटर की सुंई में कोई हरकत नहीं होने पर सेल्समेन डालसिंह व बाबूसिंह से कम डीजल देने की शिकायत की गई। तब दोनों ने कहा पूरा है। इसके बाद मामले को लेकर विवाद हो गया तथा बड़ी तादाद में पिकअप मालिक समेत वाहन ऑपरेटर एकत्र हो गए।

 

सूचना के बाद एसआई मोटाराम, एएसआई सुगनचंद समेत पुलिस जाब्ते ने मौके पर पहुंचकर आक्रोशित लोगों को शांत किया। मौके पर टंकी से डीजल निकालकर मापने से मात्र 11 लीटर ही डीजल निकला। पुलिस ने डीजल को थाने में रखवाया है। मामले को लेकर ग्रामीणों ने उपखण्ड अधिकारी डॉ. रतन कुमार से शिकायत की है।

 

बुजुर्गों को सरकारी योजनाओं की जानकारी दी
बीकानेर . राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जयपुर के तत्वावधान में राष्ट्रीय विधिक सेवा दिवस के उपलक्ष्य में मुक्ता प्रसाद नगर स्थित श्री भीम वृद्धाश्रम में विधिक सेवा सप्ताह के तहत विधिक साक्षरता शिविर लगाया गया। मुख्य अतिथि न्यायाधीश नवनीत कुमार और मोहनलाल ने वृद्धजनों को सरकारी व उनके भरण पोषण की योजनाओं की जानकारी दी।

 

संस्थान अध्यक्ष केसी चांवरिया ने पीडि़त वृद्धजनों को आपसी तालमेल से व भटके हुए वृद्धजनों को उनके घर पहुंचाने के लिए पुलिस के सहयोग की अपील की। कार्यक्रम में कैलाश सोनी ने आश्रम की सुविधाओं के बारे में जानकारी दी। संस्था कार्यकर्ता सीमा सारस्वत, श्याम सुंदर, मधु शर्मा आदि मौजूद थे।

dinesh swami Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned