बच्चे की  मौत , पड़ोसी व उसके बेटे पर हत्या का आरोप

नयाशहर थाना क्षेत्र के बंगलानगर का मामला
पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की जांच

By: Jaiprakash

Published: 05 Aug 2020, 05:01 AM IST

बीकानेर। नयाशहर थाना क्षेत्र के बंगलानगर में मंगलवार को खेल-खेल में एक बच्चे की मौत हो गई। शव को पीबीएम अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है। मृतक बच्चे के परिजनों ने पड़ोसी व उसके नाबालिग बेटे पर हत्या का आरोप लगाते हुए नयाशहर थाने में मामला दर्ज कराया है।


उपनिरीक्षक जगदीशसिंह ने बताया कि बंगलानगर में सलीम सैय्यद का दस वर्षीय बेटा समीर खेल-खेल में बच्चों ने एक दूसरे को धक्का दिया, जिससे सीमर सड़क पर नीचे गिर गया। सड़क पर गिरने से सलीम बेहोश हो गया। परिजन उसे घर ले गए और पानी पिलाने की कोशिश की लेकिन वह अचेत रहा। इसके बाद परिजन उसे सैटलाइट अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजन वहां से बच्चे को पीबीएम अस्पताल के ट्रोमा सेंटर लेकर पहुंचे। यहां से बच्चे के शव को पीबीएम अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। बाद में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करराकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया। इस संदर्भ में मृतक के दादा बंगलानगर निवासी शबीर पुत्र जहूर अली की रिपोर्ट पर बंगलानगर निवासी झंवरलाल पुत्र विष्णु नायक एवं उसके नाबालिग बेटे पर हत्या के आरोप में मामला दर्ज कराया है।

परिजनों का यह आरोप
परिजनों का आरोप है कि समीर बंगलानगर स्थित तैयब मस्जिद के पास अपने ननिहल आया हुआ था। मंगलवार सुबह करीब दस बजे के बीच ननिहाल की गली में बच्चों के साथ खेल रहा था। झंवरलाल नायक के नाबालिग पुत्र ने उसके साथ लात-घुसों से मारपीट की। बाद में आरोपी झंवरलाल ने भी समीर के साथ मारपीट की। असहनीय मारपीट से समीर बेहोश हो गया। समीर को बेहोशी की हालत में सैटेलाइट अस्पताल में लेकर गए, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।


जांच में सच आएगा सामने
बच्चे खेल रहे थे। प्रथमदृष्टया जांच में सामने आया है कि बच्चों की धक्का-मुक्की में समीर गिर गया, जिससे उसे अंदरुनी चोट लगी और मौत हो गई। परिजनों ने हत्या के आरोप में मामला दर्ज कराया है। पुलिस इसकी बारीकी से जांच कर रही है।
भवानीसिंह राठौड़, सीआइ नयाशहर

Jaiprakash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned