scriptकिशोर गृह के बच्चे सीखेंगे योगासन और संगीत के गुर | Children of Kishore Griha will learn the tricks of yoga and music | Patrika News

किशोर गृह के बच्चे सीखेंगे योगासन और संगीत के गुर

locationबीकानेरPublished: Aug 04, 2021 09:50:43 pm

Submitted by:

Jaibhagwan Upadhyay

bikaner news – Children of Kishore Griha will learn the tricks of yoga and music

किशोर गृह के बच्चे सीखेंगे योगासन और संगीत के गुर

किशोर गृह के बच्चे सीखेंगे योगासन और संगीत के गुर

जिला कलक्टर ने निरीक्षण के दौरान कहा इससे बच्चों का सर्वांगीण विकास होगा
बीकानेर.
किशोर गृह में आवासित बच्चों को योगासन, संगीत और खेल गतिविधियों में पारंगत किया जाएगा। इसके लिए आवश्यक हुआ तो उन्हें ऑनलाइन प्रशिक्षित भी किया जाएगा।
यह बात बुधवार को जिला कलक्टर नमित मेहता ने राजकीय किशोर एवं संप्रेषण गृह का औचक निरीक्षण करने के दौरान कही। मेहता ने निरीक्षण के दौरान केन्द्रों में आवासितों से मुलाकात की तथा इनके भोजन, सुरक्षा एवं अन्य गतिविधियों की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि किशोर गृह के बच्चों को खेल, योगा, संगीत का ज्ञान करवाने के लिए अगर ऑनलाइन प्रशिक्षण की आवश्यकता हुई तो शिक्षक की व्यवस्था भी कर दी जाएगी।
इस अवसर पर बाल कल्याण समिति के कार्यों का त्रैमासिक निरीक्षण तथा किशोर न्याय बोर्ड के कार्यालय का अवलोकन करने के बाद कलक्टर ने बाल कल्याण समिति की बैठकों में पीबीएम अस्पताल अधीक्षक सहित सभी संबंधित पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों को बुलाने की बात कही।
ताकि बच्चों की विभिन्न आवश्यकताओं की समयबद्ध पूर्ति हो सके। कलक्टर ने बालश्रम को रोकने तथा पौधारोपण अभियान पर विशेष जोर देने की बता कही। इस अवसर पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक एलडी पंवार, बाल अधिकारिता विभाग की सहायक निदेशक कविता स्वामी, राजकीय किशोर एवं संप्रेषण गृह अधीक्षक डॉ. अरविंद आचार्य, बाल कल्याण समिति अध्यक्ष डॉ. किरण सिंह तंवर, अधिवक्ता जुगल किशोर व्यास, सरोज जैन, हर्षवद्र्धन सिंह भाटी, आइदान, किशोर न्यास बोर्ड के सदस्य अधिवक्ता अरविन्द सिंह सैंगर तथा किरण गौड़ मौजूद थी।

जिला कलक्टर बीकानेर
कलक्टर नमित मेहता
जिला कलक्टर का निरीक्षण
किशोर गृह बीकानेर
योगासन का अभ्यास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो