scriptनिगम ने पार्षदों को वितरित किए कपड़े के थैले, आमजन को करेंगे जागरुक | Cloth bags distributed to Councilor by municipal Corporation | Patrika News

निगम ने पार्षदों को वितरित किए कपड़े के थैले, आमजन को करेंगे जागरुक

locationबीकानेरPublished: Jan 24, 2018 09:28:50 am

पार्षद इन थैलों का वितरण करने के साथ पॉलीथिन का उपयोग नहीं करने को लेकर आमजन को जागरुक करेंगे।

Cloth bags
शहर को पॉलीथिन मुक्त बनाने की जुगत में लगे नगर निगम की ओर से पार्षदों को मंगलवार को कपड़े के थैले वितरित किए गए। स्वच्छ भारत मिशन के तहत निगम की ओर से प्रथम चरण में तीन हजार से अधिक थैले पार्षदों को वितरित किए जा रहे है। निगम आयुक्त निकया गोहाएन ने बताया कि पार्षद इन थैलों का वितरण करने के साथ पॉलीथिन का उपयोग नहीं करने को लेकर आमजन को जागरुक करेंगे।
दूसरे चरण में बजट की उपलब्धता के अनुसार और थैले बांटे जाएंगे। निगम पॉलीथिन के उपयोग के पूर्ण प्रतिबंध को लेकर प्रयासरत है। ताकि लगे रोक प्रतिबंधित पॉलीथिन को जब्त करने के साथ दुकानदारों, ठेला-गाड़ा संचालकों और आमजन को भी जागरुक किया जा रहा है
ताकि पॉलीथिन के उपयोग पर रोक लग सके। पार्षद आदर्श शर्मा ने बताया कि पॉलीथिन पर पूर्ण प्रतिबंध के लिए हमें स्वयं से शुरूआत करनी होगी, तभी शहर पॉलीथिन मुक्त बन सकेगा। निगम की ओर से पचास-पचास थैले पार्षदों को दिए जा रहे है। मंगलवार को कुछ पार्षदों ने थैले प्राप्त किए।
क्लस्टर के लिए लॉटरी से आवंटन आज
राजस्थान कृषि प्रतिस्पर्धात्मक परियोजना के उद्यानिकी अपघटक के तहत फूलासर व खेरूवाला क्लस्टर के ग्रीन हाउस कार्यक्रम-सोलर पम्प संयंत्र व मिनी ट्रैक्टर का आवंटन बुधवार को सुबह 11 बजे कृषि भवन स्थित सहायक निदेशक के कार्यालय में लॉटरी से वरीयता निर्धारित कर किया जाएगा।
विभाग के उपनिदेशक जगदीश पूनिया ने बताया कि लक्ष्य से अधिक पत्रावलियां प्राप्त होने के कारण लॉटरी द्वारा वरीयता निर्धारित करते हुए आवंटन किया जाएगा। समीक्षा बैठक 29 को : लाइट्स सॉफ्टवेयर पर इन्द्राज व अपडेशन कार्य की समीक्षा बैठक 29 जनवरी को दोपहर 12 बजे कलक्ट्रेट सभागार में होगी। इसमें प्रकरणों की स्थिति, बकाया जवाब की सूचना आदि बिन्दुओं पर चर्चा होगी।
व 3 माह से पुराने बकाया जवाब का कारण, अवमानना प्रकरणों की पालना व जवाब, लाईट्स पोर्टल पर लंबित प्रकरणों की आगामी तारीख पेशी की सूचना सहित विभिन्न प्रकरणों नवीनतम पालना रिपोर्ट, कैटगरी के अनुसार प्रकरणों का अंकन आदि बिन्दुओं पर चर्चा होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो