बीकानेर में बादल, ग्रामीण अंचल में बरसात, इतना गिरा तापमान

बीकानेर के ग्रामीण अंचल में बूंदाबांदी से सुहाना हुआ मौसम, अगले दो तीन दिन तेज हवा और बारिश की संभावना

By: dinesh swami

Published: 16 Jun 2019, 09:11 PM IST

बीकानेर. बीकानेर में रविवार को अचानक मौसम ने पलटा खाया और बादलवाही तथा तेज हवाओं से तापमान में गिरावट दर्ज की गई। वहीं छुट्टी के दिन तापमान गिरने से लोगों को राहत मिली और सुबह शाम लोगों ने पार्कों में घूमकर छुट्टी का लुत्फ उठाया। वहीं मौसम खुशगवार होने से बाजारों में भी दिन में और शाम के समय काफी चहल-पहल नजर आई। मौसम विभाग के अनुसार आगामी दो तीन दिन में तेज हवाओं के साथ बरसात हो सकती है, जिससे तापमान में और गिरावट हो सकती है। रविवार को अधिकतम तापमान 39.6 और न्यूनतम तापमान 29.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

 


रविवार को सुबह से ही बादलवाही और तेज हवा चलने से सूरज अपना असर ज्यादा नहीं दिखा सका था। ग्रामीण अंचल में हवा के साथ बूंदाबांदी और बरसात के भी समाचार हैं। शनिवार से ही आए मौसम में बदलाव के कारण पिछले कई दिनों से गर्मी से झुलस रहे लोगों को राहत मिली है। उधर सप्ताहांत और छुट्टी के दिन तापमान गिरने से लोगों को दोगुनी खुशी हुई। बच्चों की छुट्टी के साथ साथ बड़ों की भी रविवार को छुट्टी होने के चलते लोग परिवार के साथ पार्कों में घुमने निकले। वहीं सादुल क्लब मैदान में राजस्थान पत्रिका के मेगा ट्रेड फेयर में भी लोगों ने खरीदारी के साथ खाने पीने और झूलों का खूब आनंद लिया। ट्रेड फेयर में इस बार सभी वर्गों के लिए कुछ न कुछ खास है। बच्चों के लिए विशेष झूले हैं तो खाने पीने की स्टॉलें भी विशेष हैं। वहीं महिलाओं के लिए देशभर अलग-अलग चीजें एक ही जगह पर उपलब्ध कराई गई है। ऐसे में मौसम अच्छा होने पर लोग खरीदारी और मनोरंजन करने भी मेले में पहुंच रहे हैं।

 


रविवार को आए मौसम से आए बदलाव से तापमान में तीन डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो तीन दिन में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज धूलभरी हवाएं चलने व बारिश होने की संभावना है।

Show More
dinesh swami Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned