scriptछात्राओं को स्कूटी, साइकिल और लेपटॉप वितरण के बाद अब मुख्यमंत्री करने जा रही ये बड़ा काम | CM Vasundhara Raje | Patrika News

छात्राओं को स्कूटी, साइकिल और लेपटॉप वितरण के बाद अब मुख्यमंत्री करने जा रही ये बड़ा काम

locationबीकानेरPublished: Aug 08, 2018 08:33:30 am

Submitted by:

dinesh kumar swami

छात्राओं को स्कूटी, साइकिल और विद्यार्थियों को लेपटॉप वितरण के बाद अब मुख्यमंत्री की ओर से २१ लाख विद्यार्थियों को बधाई पत्र भेजे जा रहे है।

हेम शर्मा/बीकानेर. छात्राओं को स्कूटी, साइकिल और विद्यार्थियों को लेपटॉप वितरण के बाद अब मुख्यमंत्री की ओर से २१ लाख विद्यार्थियों को बधाई पत्र भेजे जा रहे है। पिछले दिनों प्रदेश में सफाई कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र के साथ मुख्यमंत्री के बधाई पत्र सौंपे गए थे। चुनावी साल के चलते अब सरकार का जोर बधाई पत्रों पर है।
विद्यार्थियों को भेजे जा रहे बधाई पत्रों पर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का फोटो लगा है। प्रदेश में विद्यार्थियों को भेजे जा रहे एेसे २१ लाख पत्रों पर १ करोड़ २० लाख रुपए खर्च होंगे। यह कार्य सितम्बर से पहले सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को शतप्रतिशत पूरा करने के निर्देश दिए गए है।
बधाई संदेश के माध्यम से विद्यार्थियों और उनके माता-पिता से भावनात्मक रूप से जुडऩे के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है। इससे पहले मुख्यमंत्री ने ऐसा बधाई संदेश विद्यार्थियों को कभी नहीं भेजा है। इस काम में शिक्षा विभाग का पूरा तंत्र जुटा हुआ है। इससे पहले निदेशालय माध्यमिक शिक्षा राजस्थान की ओर से मेधावी विद्यार्थियों को प्रशस्ति पत्र दिया जाता रहा है।

बधाई पत्र की बानगी

बायतू की सुशीला को मिले मुख्यमंत्री के बधाई पत्र में लिखा है कि प्रिय बिटिया सुशीला मुझे खुशी है आपका गार्गी पुरस्कार के लिए चयन हुआ है। इसके लिए आपको बधाई। इस योजना में इस वर्ष ३० हजार रुपए प्रोत्साहन राशि दी जा रही है। जो आपको आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करेगी। इसका पूरा लाभ उठाए, अपनी पढ़ाई जारी रखें। खूब पढ़ो और सपनों को साकार करें, जो आपने और माता-पिता ने देखें।
निधि आपके निकट १० को

बीकानेर. कर्मचारी भविष्य निधि संगठन की ओर से १० अगस्त को सुबह १०.३० से १.३० बजे तक नागौर स्थित शारदापुरम राठौड़ी कुआं स्थित शारदा बाल निकेतन स्कूल में निधि आपके निकट का आयोजन होगा। सहायक आयुक्त अंशुल कुमार ने बताया कि भविष्य निधि नियोक्ताओं, सदस्यों तथा पेंशनरों की समस्याओं के निवारण के साथ कर्मचारी भविष्य निधि संगठन की नई योजनाओं के संबंध में जानकारी दी जाएगी। साथ ही दोपहर २ से ४.३० बजे तक नागौर स्थित गांधी चौक के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में भविष्य निधि पेंशनर्स के लिए विशेष कैंप का आयोजन होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो