सीएम ने क्षत्रिय सभा के मुद्दों पर दिखाया सकारात्मक रुख

सीएम ने क्षत्रिय सभा के मुद्दों पर दिखाया सकारात्मक रुख

dinesh swami | Publish: Sep, 08 2018 12:15:28 PM (IST) Bikaner, Rajasthan, India


बीकानेर. नरेन्द्र भवन में शुक्रवार को मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और क्षत्रिय सभा के प्रतिनिधियों के बीच वार्ता हुई।
इस वार्ता की पृष्ठभूमि दो दिन पहले बीज निगम अध्यक्ष शंभूसिंह खेतासर ने सभा के साथ वार्ता कर तैयार की थी। सभा की मुख्यमंत्री से कई मुद्दों और प्रस्तावों को लेकर नाराजगी चल रही थी।


बीकानेर. नरेन्द्र भवन में शुक्रवार को मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और क्षत्रिय सभा के प्रतिनिधियों के बीच वार्ता हुई। इस वार्ता की पृष्ठभूमि दो दिन पहले बीज निगम अध्यक्ष शंभूसिंह खेतासर ने सभा के साथ वार्ता कर तैयार की थी। सभा की मुख्यमंत्री से कई मुद्दों और प्रस्तावों को लेकर नाराजगी चल रही थी।

वार्ता में मुख्यमंत्री ने सभी मुद्दों पर सकारात्मक रुख दिखाया। सभा के संभाग अध्यक्ष बजरंग सिंह रोयल शेखावत के नेतृत्व में ब्रिगेडियर जगमाल सिंह, नरेन्द्र सिंह तंवर, डॉ. आनन्द सिंह शेखावत, जालम सिंह भाटी, कुलदीप सिंह आदि ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की। उन्होंने कीत्र्ति स्तम्भ, स्थानान्तरण, पदस्थापन, संगठन एवं प्रशासन की भागीदारी, निर्दोष लोगों पर दर्ज प्रकरण वापस लेने सहित कई मुद्दे रखे। मुख्यमंत्री ने सभी मामलों में आवश्यक निर्देश देने का आश्वसन दिया। वार्ता में शंभू सिंह खेतासर व अशोक परनामी भी शामिल हुए।

 

मुख्यमंत्री का अभिनंदन, संगठनों ने बताई समस्याएं
बीकानेर. नरेंद्र भवन में बीकानेर ब्राह्मण समाज के संभागीय संयोजक केके शर्मा के नेतृत्व में समाज का प्रतिनिधि मंडल मुख्यमंत्री से मिला। सर्व ब्राह्मण महासभा संभागीय अध्यक्ष देवेंद्र सारस्वत ने बताया कि प्रतिनिधि मंडल ने चुनरी ओढ़ाकर मुख्यमंत्री का अभिनंदन किया। परमेश्वर सारस्वत, राजकुमार सारस्वत, पवन तावनिया, गोवर्धन चौमाल, जगदीश सारस्वत आदि शामिल थे। सैन (नाई) समाज का प्रतिनिधि मण्डल मुख्यमंत्री से मिला और अभिनंदन किया। केश कला बोर्ड के सदस्य सुनील भाटी, सौभाग गोठडिय़ा, गोपाल हाथोज, मनोज मारू, सत्यप्रकाश मारू, गुलाबचन्द मारू, श्रीभगवान मारू आदि ने बीकानेर के समाज के लिए छात्रावास भूमि रियायती दर पर आवंटन की मांग रखी। केशकला बोर्ड के अध्यक्ष मोहन मोरवाल भी उपस्थित रहे। शिक्षक संघ राष्ट्रीय ने शिक्षकों की वित्तीय एवं गैर वित्तीय लम्बित मांगों के निराकरण की मांग को लेकर मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा। प्रदेश उपाध्यक्ष रवि आचार्य के नेतृत्व में शिष्टमंडल ने ज्ञापन सौंपा। उन्होंने अधिकारियों को जयपुर में मांगों पर विस्तृत चर्चा करने के लिए शिष्टमंडल को समय देने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। राजस्थान पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान विश्वविद्यालय में सेवा प्रदाता फर्म के माध्यम से कार्यरत राजुवास अशैक्षणिक संविदा कार्मिकों ने स्थायी नियुक्ति देने की मांग की। ऑल राजस्थान प्रशिक्षित बेरोजगार चयनित शिक्षक संघ का प्रतिनिधि मंडल नरेन्द्र कुमार खत्री के नेतृत्व में नरेन्द्र भवन में सीए से मिला व ज्ञापन सौंपा। इसमें शिक्षक भर्ती-१९९९ की भर्ती प्रक्रिया शीघ्र शुरू करवाने की मांग की।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned