scriptमाली सैनी समाज का सम्मेलन – शिक्षा के बिना समाज अधूरा, संगठित होंगे तभी आगे बढ़ेंगे | Conference of Mali Saini Samaj | Patrika News

माली सैनी समाज का सम्मेलन – शिक्षा के बिना समाज अधूरा, संगठित होंगे तभी आगे बढ़ेंगे

locationबीकानेरPublished: Aug 06, 2018 12:55:13 pm

Submitted by:

dinesh kumar swami

माली सैनी समाज का सम्मेलन रविवार को गोपेश्वर बस्ती स्थित शिव-पार्वती मंदिर परिसर में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मेहंदी मांडणा, भाषण, डांस प्रतियोगिताएं हुई।वक्ताओं ने समाज को मजबूत करने के लिए शिक्षा को बढ़ावा देने का आह्वान किया।

Conference of Mali Saini Samaj

माली सैनी समाज का सम्मेलन – शिक्षा के बिना समाज अधूरा, संगठित होंगे तभी आगे बढ़ेंगे

बीकानेर. माली सैनी समाज का सम्मेलन रविवार को गोपेश्वर बस्ती स्थित शिव-पार्वती मंदिर परिसर में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मेहंदी मांडणा, भाषण, डांस प्रतियोगिताएं हुई।वक्ताओं ने समाज को मजबूत करने के लिए शिक्षा को बढ़ावा देने का आह्वान किया। इस दौरान विभिन्न मुद्दों पर विचार-विमर्श किया गया। कार्यक्रम में जोधपुर से आए सुनील पडि़हार ने कहा कि शिक्षा के बिना समाज अधूरा है। खासकर बालिका शिक्षा को बढ़ाया जाए। आइएएस अधिकारी महेश सैनी ने कहा कि बीकानेर में भी समाजिक स्तर पर आइएएस व आरएएस की कोचिंग होनी चाहिए। राजस्थान प्रदेश माली सैनी महासभा के प्रदेशाध्यक्ष गुलाब गहलोत ने कहा कि समाज संगठित होगा तो आगे बढ़ेगा। लिखमीदास ट्रस्ट अध्यक्ष राजेन्द्र गहलोत ने कहा कि समाज में राजनीति संगठन हो, समाज में नहीं हो।
इनकी रही भागीदारी
कार्यक्रम में शक्तिसिंह कच्छावा, गोपाल गहलोत, ललिता मेहरवाल, सीमा भाटी, मुकेश पंवार, मिलन गहलोत सहित बड़ी संख्या में समाज के गणमान्य लोग शामिल हुए।

175 जरूरतमंद परिवारों को वितरित की खाद्य सामग्री
बीकानेर. श्री कृष्ण अन्न क्षेत्र की ओर से रविवार को करीब 175 गरीब और जरूरतमंद परिवारों को राशन सामग्री का नि:शुल्क वितरण किया गया। जस्सूसर गेट के अंदर बिन्नानी निवास के पास स्थित कार्यक्रम में गेहूं, चावल, दाल, हेयर आयल, खाद्य तेल, साबुन एवं जुराब आदि वितरित किए। इस अवसर पर भारत स्काउट एवं गाइड की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. विमला मेघवाल, बीकानेर व्यापार उद्योग मंडल के अध्यक्ष जुगल राठी, स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. प्रीति गुप्ता ने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम में जनसम्पर्क अधिकारी हरिशंकर आचार्य, गोपाल हर्ष, विजय गोपाल राठी, गोपाल कोठारी, राजू चांडक, नरसिंह दास मीमानी, केवल मूंधड़ा, अशोक बागड़ी, गोपी पेड़ीवाल आदि मौजूद थे।
पेंशन के लिए आवेदन भरवाए

कांग्रेस आपके द्वार
बीकानेर . शहर जिला कांग्रेस कमेटी ओबीसी विभाग की ओर से कांग्रेस आपके द्वार के तहत रविवार को सीटी कोतवाली के सामने वार्ड नंबर 12 13 14 का शिविर लगाया गया। इसमें राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा सूची के तहत आवेदन लिए गए विधवा, विकलांग, बुजुर्ग, परित्यक्ता आदि के आवेदन लिए गए। इस अवसर पर शक्ति प्रोजेक्ट के तहत डॉ. बुलाकी दास कला के नेतृत्व में शक्ति प्रोजेक्ट सेबी से लोगों को जोड़ा गया। हसन अली गौरी के अनुसार इस अवसर पर मोहम्मद हारून राठौड़, अब्दुल मजीद खोखर, नितिन वत्सस, शिवकुमार स्वामी आदि मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो