कांग्रेसी पदाधिकारियों ने पार्टी को मजबूत करने के सीखे गुर

राष्ट्रीय और स्थानीय स्तर पर कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने के गुर सीखकर पार्टी पदाधिकारी जयपुर से बीकानेर लौट आए।

By: dinesh swami

Published: 24 Jul 2018, 09:03 AM IST

बीकानेर. राष्ट्रीय और स्थानीय स्तर पर कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने के गुर सीखकर पार्टी पदाधिकारी सोमवार को जयपुर से बीकानेर लौट आए। चुनावी गतिविधियों में सक्रिय भागीदारी को लेकर उन्हें कार्यशाला में प्रशिक्षण दिया गया था।

 

जयपुर के बिड़ला ऑडिटोरियम में हुई कार्यशाला में बीकानेर शहर और देहात के कांग्रेस पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया। कार्यशाला की प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट, स्क्रीनिंग कमेटी की अध्यक्ष कुमारी शैलजा, राष्ट्रीय संगठन महामंत्री अशोक गहलोत, एआईसीसी महासचिव व राजस्थान प्रभारी अविनाश पाण्डे, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी ने अध्यक्षता की।

 

शहर कांग्रेस अध्यक्ष यशपाल गहलोत ने बताया कि कार्यशाला का फोकस चुनावी गतिवधियों पर रहा। कार्यशाला में बीकानेर से प्रदेश कांग्रेस सचिव जिया उर रहमान आरिफ , नगर निगम नेता प्रतिपक्ष जावेद पडि़हार, प्रवक्ता नितिन वत्सस, यूथ महासचिव रियाजुद्दीन पंवार आदि ने हिस्सा लिया। इससे पूर्व कांग्रेस नेता डॉ. बीडी कल्ला, ब्लॉक अध्यक्ष रमजान अली कच्छावा, आनंद सिंह सोढ़ा व मगन पाणेचा ने राष्ट्रीय संगठन महामंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात कर उन्हें पूर्व और

 

पश्चिम विधानसभा क्षेत्र संगठन के बारे में बताया।
खाजूवाला ब्लॉक अध्यक्ष सम्मानित : उधर, जिला देहात अध्यक्ष महेन्द्र गहलोत ने बताया कि कार्यशाला में विभिन्न चुनावी विषयों पर विषय विशेषज्ञों ने बूथ से राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस को मजबूत करने संबंधी जानकारी दी। कार्यशाला में खाजूवाला ब्लॉक अध्यक्ष रविन्द्र कस्वां को शक्ति प्रोजेक्ट के माध्यम से अधिकाधिक लोगों को जोडऩे के लिए सम्मानित किया गया। ब्लॉक अध्यक्ष रविन्द्र कस्वां के साथ ब्लॉक अध्यक्ष सत्तु खां, ओमप्रकाश भादू, मूलाराम मेघवाल, कानाराम कूकणा तथा पतराम गोदारा भी उपस्थित थे।

 

 

पुनर्मूल्याकंन के लिए आवेदन की तिथि बढ़ाई

बीकानेर. महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय की ओर से परीक्षा परिणाम घोषित होने की तिथि से 15 दिन तक पुनर्मूल्यांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन सीमा निर्धारित है। 13 से 15 जुलाई तक इंटरनेट सेवा बंद होने से जिन कक्षाओं के विद्यार्थी आवेदन से वंचित रहे गए थे, उन्हें 25 जुलाई तक पुनर्मूल्यांकन आवेदन करने का अवसर दिया गया है। परीक्षा नियंत्रक डॉ. जेएस खीचड़ ने बताया कि जिन कक्षाओं के लिए पनुर्मूल्यांकन आवेदन की अंतिम तिथि 13 जुलाई निर्धारित थी, उन्हें 3 दिवस का अतिरिक्त समय दिया गया है। आवेदन ऑनलाइन करने होंगे।

Congress
Show More
dinesh swami Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned