डोटासरा को जिला कमान देने के साथ कांग्रेस की स्थानीय राजनीति में बढ़ी सरगर्मी

Bikaner news :- डोटासरा होंगे बीकानेर के प्रभारी, डॉ. कल्ला और भाटी को पड़ोसी जिले सौंपे, अब संभाग में कांग्रेस की राजनीति में उठा पटक के आसार बन गए हैं।

By: dinesh swami

Published: 15 Sep 2020, 01:48 PM IST

बीकानेर. जिले में कांग्रेस की राजनीति में अगले कुछ दिनों में बड़े बदलाव के संकेत मिलने शुरू हो गए हैं। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा को बीकानेर जिले के तथा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला को पड़ोसी जिले श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ के प्रभारी बनाने के साथ मंत्री भंवर सिंह भाटी को चूरू का प्रभार दिया गया है। एेसे में अब संभाग में कांग्रेस की राजनीति में उठा पटक के आसार बन गए हैं। अभी जिला संगठनों में अध्यक्ष से लेकर नीचे तक की पूरी कार्यकारिणी बननी है।

अभी तक बीकानेर के प्रभारी मंत्री सालेह मोहम्मद थे। उनका नगर निगम से लेकर जिला परिषद की राजनीति में दखल रहा है। जिले में कई अधिकारी महत्वपूर्ण पदों पर उनकी अनुशंसा पर भेजे गए थे। निगम के कुछ पार्षद और शहर कांग्रेस के पदाधिकारी इन अधिकारियों की कार्यशैली से खफा थे। पिछले दिनों जयपुर भी प्रतिनिधि मंडल गया था। संगठन तक भी इसकी सूचना भेजी गई थी। पुराने प्रभारी की ओर से हाशिए पर डाले गए नेता प्रभारी बदलने के साथ सक्रिय हो गए हैं।

राजनीतिक मायने निकालने शुरू
प्रदेशाध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा को बीकानेर प्रभारी बनाने के बाद बीकानेर की राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया। डोटासरा को बीकानेर लगाने के पीछे कई राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं। अभी नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष, नगर विकास न्यास में अध्यक्ष, बोर्ड और समितियों में नियुक्तियां होनी है। एेसे में प्रभारी मंत्री की अनुशंसा इन सबमें महत्वपूर्ण रोल अदा करेगी।

dinesh swami Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned