scriptconstable recruitment exam | गर्मी के चलते सिपाही बनने का जोश पड़ा ढीला | Patrika News

गर्मी के चलते सिपाही बनने का जोश पड़ा ढीला

रिकॉर्ड तोड़ गर्मी के चलते सिपाही बनने का युवाओं का जोश ढीला पड़ता नजर आ रहा है। हर दिन परीक्षा में अनुपिस्थत रहने वालों का आंकड़ा बढ़ रहा है।

बीकानेर

Published: May 16, 2022 09:48:29 am

रिकॉर्ड तोड़ गर्मी के चलते सिपाही बनने का युवाओं का जोश ढीला पड़ता नजर आ रहा है। हर दिन परीक्षा में अनुपिस्थत रहने वालों का आंकड़ा बढ़ रहा है। सिपाही भर्ती के तीसरे दिन 48.85 प्रतिशत अभ्यर्थी अनुपिस्थत रहे। रविवार को 13 हजार 932 अभ्यर्थियों में से केवल 7 हजार 126 ने ही परीक्षा दी। वैसे अब तक की परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न होने पर जिला व पुलिस प्रशासन राहत महसूस कर रहा है।

गर्मी के चलते सिपाही बनने का जोश पड़ा ढीला
गर्मी के चलते सिपाही बनने का जोश पड़ा ढीला

परीक्षा भर्ती कंट्रोल रूम प्रभारी उपनिरीक्षक चन्द्रजीत सिंह भाटी के मुताबिक रविवार को पहली पारी में 6 हजार 972 अभ्यर्थियों में से 3 हजार 576 ने परीक्षा दी, जबकि 3 हजार 396 अनुपिस्थत रहे। द्वितीय पारी में 6 हजार 960 में से तीन हजार 550 ने परीक्षा दी और 3410 अनुपिस्थत रहे।

मोहभंग क्यों

कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में युवा वर्ग गर्मी के चलते भी पीछे हट रहा है। वहीं, दूसरी ओर कॉलेज और आगामी दिनों में होने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं को लेकर भी उत्साह कम हो रहा है। आगामी एक-दो माह में ग्रामसेवक भर्ती और केन्द्र की एनटीपीसी प्रतियोगी परीक्षा होनी है। ऐसे में युवा इन भर्ती परीक्षाओं की तैयारी में लगे हुए हैं।


केस एक :- सिपाही भर्ती परीक्षा देने के लिए हनुमानगढ़ से आए संजय ने कहा कि वह रेलवे की परीक्षा की तैयारी कर रहा है। इसी बीच सिपाही भर्ती की परीक्षा होने लगी। अनुभव के लिए परीक्षा देने आया हूं लेकिन भयंकर गर्मी के चलते परीक्षा नहीं दी। सरकारी नौकरी लगना मेरा सपना है, जिसे मैं पूरा करके रहूंगा।


केस दो :- चूरू की सावित्री भी पुलिस कांस्टेबल बनने का सपना लेकर परीक्षा देने आई हैं। गर्मी के चलते हालत खराब है। वह बताती हैं कि मेरा पहला कम्पीटिशन है। इतनी गर्मी में पहली परीक्षा का अनुभव बेहद खराब रहा। गर्मी के चलते सिर चकराने लगा। कई प्रश्नों का हल जानते हुए भी नहीं कर पाई। अब देखते है परिणाम कैसा रहेगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

हैदराबाद : बीजेपी की बैठक का आज दूसरा दिन, पीएम मोदी करेंगे संबोधितMaharashtra Politics: सीएम शिंदे और डिप्टी सीएम फडणवीस को गर्वनर भगत सिंह कोश्यारी ने खिलाई मिठाई, तो चढ़ गया सियासी पारा!NIA की टीम ने केमिस्ट की हत्या की जांच के लिए महाराष्ट्र के अमरावती का किया दौराभाजपा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में 'अर्थव्यवस्था' और 'गरीब कल्याण' पर प्रस्ताव किया पारित, साथ ही की 'अग्निपथ योजना' की सराहनाUdaipur murder case: गुस्साए वकीलों ने कन्हैया के हत्यारों के जड़े थप्पड़, देखें वीडियोजयपुर में केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, एक किलोमीटर दूर तक दिखाई दे रहा धुएं का गुबारAmravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.