बीकानेर में बेकाबु होता कोरोना, 10 और संक्रमित

अब तक 369 पॉजिटिव और 16 की मौत

By: Jaiprakash

Published: 03 Jul 2020, 04:11 AM IST

बीकानेर। शहर में कोरोना के हालात ठीक नहीं है। हर दिन नए इलाके संक्रमित हो रहे हैं। गुरुवार को एसपी मेडिकल कॉलेज की कोरोना लैब से आए रिपोर्ट में १० लोग और संक्रमित पाए गए। इन संक्रमितों में दो लूणकरनसर के दो व्यक्ति शामिल हैं। इन संक्रमितों के साथ शहर में तीन नए इलाके और एक लूणकरनसर तहसील मुख्यालय का वार्ड नंबर चार प्रभावित हुआ है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएल मीणा ने बताया कि गुरुवार को १० लोग पॉजिटिव आए हैं। दो लूणकरनसर के वार्ड नंबर चार में रहने वाले बाप-बेटे हैं। लूणकरनसर के पॉजिटिव में से एक व्यक्ति हाल ही में दिल्ली से लूणकरनसर आया था। अब बीकानेर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या ३६९ हो गई है। कोरोना अब तक १६ लोगों की जान ले चुका है।

चार साल की बच्ची पॉजिटिव
गुरुवार सुबह आई रिपोर्ट में एक पांच साल की बच्ची की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इस बच्ची का पिता अभी दो दिन पहले ही कोरोना पॉजिटिव आया था। इसके बाद पीडि़त के परिजनों के सैंपल जांच के लिये भिजवाये गये,जांच रिपोर्ट में बच्ची पॉजिटिव आ गई। जिसे उपचार के लिये पीबीएम होस्पीटल के कोरोना वार्ड में भेज गया है। पिता के बाद बच्ची भी संक्रमित हो गई। वहीं एक सब्जी बेचने वाला भी पॉजिटिव आया है। दाऊजी रोड पर सब्जी बेचने वाला युवक कोरोना पॉजिटिव आया है। इसके अलावा खंजाची मार्केट के दो दुकानदार भी पॉजिटिव आ चुके है। अब इनके संपर्क में आये लोगों के संक्रमित होने से शहर में कोरोना का आंकड़ा तेजी से बढ सकता है। सीएमएचओं डॉ.बीएल मीणा ने बताया कि गुरूवार को दोपहर आई रिपोर्ट में दाऊजी रोड़ ताजियों की चौकी के पास रहने वाला एक युवक पॉजिटिव आया है, इसकी सोशल हिस्ट्री खंगालने पर पता चला कि यह युवक दाऊजी रोड़ पर सब्जी का ठेला लगाता था। बारह गुवाड़ चौक से पॉजिटिव आया युवक नागौर में एडीजी संख्या दो का कर्मचारी बताया जा रहा है।


यहां-यहां से आए पॉजिटिव
- प्रताप बस्ती पंडित धर्मकांटे के पास की ६० वर्षीय बुजुर्ग महिला व ४० वर्षीय महिला।
- बी-४८ हरियाणा भवन रोड मालविय पब्लिक स्कूल के पास से २४ वर्षीय युवक।
- मोहता चौक उधोदास जोशी वाली गली निवासी २५ वर्षीय युवक।
- लूणकरनसर के वार्ड नंबर चार निवासी ५७ वर्षीय बुजुर्ग और ३५ वर्षीय व्यक्ति।
- तेलीवाड़ा क्षेत्र से ४५ वर्षीय महिला।
- १२ गुवाड़ चौक से २६ वर्षीय युवक।
- पुरानी गिन्नाणी से ५ वर्षीय बालिका।
- दाऊजी रोड क्षेत्र निवासी ३५ वर्षीय व्यक्ति।

coronavirus
Jaiprakash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned