बीकानेर में फिर फुटा कोरोना बम

शुक्रवार को एक ही दिन में सर्वाधिक कोरोना के १५ मरीज रिपोर्ट

By: Jaiprakash

Published: 19 Mar 2021, 10:29 PM IST

बीकानेर। जिले में पिछले डेढ़ महीने से चल रहा कमजोर कोरोना अब ताकतवर बनता जा रहा है। शुक्रवार को डेढ़ महीने बाद कोरोना बम फूटा। पिछले डेढ़ महीने के बाद शुक्रवार को एक ही दिन में सर्वाधिक कोरोना के १५ मरीज रिपोर्ट हुए हैं। यह बेहद चिंता वाली बात है। कोरोना के बढ़ते मरीजों के मद्देनजर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने शाम को जिला, पुलिस, मेडिकल कॉलेज एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मीटिंग भी ली है, जिसमें कोरोना को रोकने के लिए सख्ती बरतने, सैम्पलिंग बढ़ाने और वैक्सीनेशन तेज करने के निर्देश दिए हैं।


१३ हजार ५१५ को लगा मंगल टीका
बीकानेर। कोविड- १९ टीकाकरण में बुजुर्ग बाजी मार रहे हैं। शुक्रवार को भी सर्वाधिक बुजुर्गों ने मंगल टीका लगवाया। १२३ सत्रों में १३ हजार ५१३ को टीका लगाया गया, इनमें ६० वर्ष से अधिक आयु के करीब आठ हजार दो व्यक्ति शामिल थ। नोखा के हियादेसर उपकेन्द्र में १०५ वर्षीय सूरजीदेवी ने टीका लगवाया। वहीं पांचू के उदासर उपकेन्द्र पर ९४ वर्षीय गोपीदेवी ऊंटगाड़े पर परिवार के साथ टीका लगवाने पहुंची।


मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुकुमार कश्यप ने बताया कि 12 हजार 436 को वैक्सीन की पहली डोज जबकि एक हजार 77 को दूसरी डोज लगाई गई। कोविशील्ड वैक्सीन की एक हजार 371 जबकि को-वैक्सीन की 16 वायल उपयोग में ली गई। उन्होंने बताया कि शनिवार को 6 निजी अस्पतालों सहित कुल 106 सत्रों में कोविड टीकाकरण किया जाएगा। सभी वर्गों को पहली डोज देने के साथ-साथ जिन्हें पहली डोज लगे 28 दिन हो चुके हैं उन्हें दूसरी डोज देने की व्यवस्था साथ ही साथ रहेगी।

Jaiprakash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned