script

बीकानेर में छह से 60 साल के लोगों में मिला कोरोना

locationबीकानेरPublished: Apr 09, 2020 12:05:32 am

Submitted by:

Jai Prakash Gahlot

एक पूरा परिवार संक्रमित

बीकानेर में छह से 60 साल की महिला में मिला कोरोना

बीकानेर में छह से 60 साल की महिला में मिला कोरोना

बीकानेर। शहर में बुधवार दोपहर को पांच और कोरोना के मरीज रिपोर्ट हो गए। इन मरीजों की रिपोर्ट ने शहरवासियों के साथ-साथ चिकित्सा महकमे की नींद उड़ा दी है। हैरानी वाली बात है कि पांच पॉजिटिव में से ३ बच्चे हैं। एक छह साल का लड़का है। ठंठेरा मोहल्ले में सबसे छोटी उम्र का लड़का छह साल और अधिकतम ६० वर्षीय महिला में कोरोना की पुष्टि हुई है। चार दिन पहले कोरोना के कारण ६० वर्षीय महिला की सांसों की डोर टूट चुकी है।
अब बढ़ रहे खतरे की ओर
बीकानेर में २० मरीज रिपोर्ट हुए हैं, जिसमें से १७ ठंठेरा मोहल्ले के है। इन १७ में से पांच बच्चे हैं, जिनकी उम्र छह से १५ साल तक हैं। अभी के हालातों से लग रहा है कि बीकानेर धीरे-धीरे खतरे की तरफ बढ़ रहा है। अब तक ठंठेरा मोहल्ले के लोग संक्रमित हो रहे हैं। दिल्ली जमात के लोग ठंठेरा और फड़बाजार व रानीसर बास गए थे। अब ठंठेरा के बाद रानीसर बास में नूरानी मस्जिद क्षेत्र में खतरा बढ़ता देख जिला प्रशासन ने महा कफ्र्यू लगा दिया है।
अब तक हुए पॉजिटिव
अब तक पॉजिटिव आए मरीजों की उम्र इस प्रकार है। ६०, ४२, ४०, ४१, ३८, ३८, ३७, ३५, ३२, २१, २०, २५, २८, २९, १७, १५, १३, ११, ६, ९ साल है। इन पॉजिटिव में एक पूरा परिवार शामिल हैं। इनमें ६० वर्षीय वृद्ध महिला की चार दिन पहले मौत हो चुकी है।
यहां से हुई हालात बिगडऩे की शुरुआत
एक अप्रेल को बीकानेर में जिन ११ जमातियों को रानीसर बास स्थित नूरानी मस्जिद के पास स्थित एक मकान से चिन्हित किया गया था, इन्हें स्क्रीनिंग के बाद पीबीएम अस्पताल की माहेश्वरी धर्मशाला के क्वारेंटाइन वार्ड में बुधवार को भर्ती कराया। गुरुवार शाम को दो लोगों रिपोर्ट पॉजीटिव आई। इसके बाद से लगातार मरीज सामने आ रहे हैं। हालात तो अब खराब है कि बुधवार को पांच मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटव आ चुकी है। अभी भी ५३ सैम्पलों की जांच रिपोर्ट आनी है।
अब मरीज आने लगे हैं सामने, प्रशासन की अपील घरों में रहे
बीकानेर में दिल्ली जमात से आए लोगों के बीकानेर में २७-२८ दिनों बाद मरीज सामने आने लगे हैं। इससे लोग अब आशंकित हो गए हैं। ठंठेरा व रानीसर बास में महाकफ्र्यू लगने से सन्नाटा पसरा हुआ है। जिला प्रशासन, पुलिस एवं स्वास्थ्य विभाग लोगों से घरों में रहने की अपील कर रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो