scriptमुश्किल घड़ी में लोगों तक पहुंचा रहे अखबार | corona ke karmvir bikaner news | Patrika News
बीकानेर

मुश्किल घड़ी में लोगों तक पहुंचा रहे अखबार

कर्मवीर का सम्मान
 

बीकानेरApr 07, 2020 / 05:55 pm

Atul Acharya

मुश्किल घड़ी में लोगों तक पहुंचा रहे अखबार

मुश्किल घड़ी में लोगों तक पहुंचा रहे अखबार

बीकानेर. देश इन दिनों कोरोनावायरस की महामारी से लड़ रहा है, वहीं समाज में अखबार के माध्यम से लोगों को सूचनाएं पहुंचाने का काम कर रहे कर्मवीर हॉकर के सम्मान के लिए राजस्थान पत्रिका ने भी एक मुहिम छेड़ी हुई है। इससे आम नागरिकों में इन कर्मवीरों के प्रति सम्मान की भावना और अधिक जाग उठी है।
इस मुश्किल घड़ी में कर्मवीरों के सम्मान की राजस्थान पत्रिका की इस मुहिम को पसंद करते हुए सोमवार को तेलीवाड़ा रोड की सेवानिवृत्त शिक्षिका खेरूनिशा, अरुणा देवड़ा और रामेश्वरी राठौड़ सहित हिंदू और मुस्लिम महिला पाठकों ने कर्मवीर महबूब अली गुर्जर का शॉल ओढ़ाकर और माला पहनाकर सम्मान किया। इस दौरान एक महिला सफाई कर्मी का भी माला पहनाकर सम्मान किया। सम्मान से खुश महबूब अली ने बताया कि उनके पिताजी 50 साल से अखबार बांटने का काम कर रहे हैं। उनका परिवार राजस्थान पत्रिका बांटने का काम 35 सालों से कर रहा है। परिवार के 25 लोग अखबार बांटने के काम से जुड़े हुए हैं।
परिवार जुटा अखबार वितरण में

गंगाशहर क्षेत्र के हॉकर सुशील कुमार भदानी उर्फ महाराज अखबार बांटने का कार्य वर्ष 1986 से कर रहे हैं। 66 साल की उम्र में भी कार्य के प्रति समर्पण कम नहीं हुआ है। इस विपरीत समय में भी उन्होंने अपना कर्तव्य निभाया है। पंडित व एस्ट्रोलॉजर महाराज सहित परिवार के 5 सदस्य इस कार्य से जुड़े हैं। इन मुश्किल दिनों में भी वे अपना कार्य समर्पण से कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो