30  दिन 12  हजार पॉजिटिव,  3200  ने दी कोरोना को शिकस्त

अप्रेल में इस साल सबसे अधिक कोरोना संक्रमित, 89 ने तोड़ा दम

By: Vimal

Published: 02 May 2021, 08:16 PM IST

बीकानेर. जिले में कोरोना महामारी का प्रभाव लगातार बना हुआ है। रोज कोरोना संक्रमित लोग सामने आ रहे है और कोरोना के कारण लोगों की मृत्यु भी हो रही है। इस साल के पहले चार महीनों में कोरोना संक्रमितों का सर्वाधिक आंकड़ा अप्रेल में दर्ज हुआ है। अप्रेल के तीस दिनों में 12 हजार लोग कोरोना से संंक्रमित हो चुके है, जबकि कोरोना के कारण 89 लोग दम तोड़ चुके है। 30 अप्रेल तक कोरोना को लेकर करीब 50 हजार से अधिक लोगों की जांच की गई है। सुखद पहलू यह रहा है कि अप्रेल के तीस दिनों में 3201 लोगों ने कोरोना को शिकस्त दी और उपचार के बाद ठीक हुए है।

 

8395 होम आइसोलेशन में
कोरोना के लगातार बढ रहे संक्रमण के बीच पॉजिटिव आए लोगों में से अधिकतर अपने घरों पर होम आइसोलेशन में है। स्वास्थ्य विभाग की जानकारी अनुसार 8395 लोग शुक्रवार को होम आइसोलेशन में स्वास्थ्य लाभ ले रहे है। जबकि 496 लोग पीबीएम अस्पताल में भर्ती है। 14 कोरोना संक्रमित कोविड केयर सेंटर में भर्ती है।

 

9 कंटेंटमेंट जोन
जिले में शहर से गांवों तक लगातार सामने आ रहे कोरोना संक्रमितों के कारण कंटेंटमेंट जोन और माइक्रो कंटेंटमेंट जोन निर्धारित कर रखे है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार जिले में 9 कंटेंटमेंट जोन है जिनमें बीकानेर शहर, नोखा, कोलायत, नापासर, लूणकरनसर, श्रीडूंगरगढ़, देशनोक, मोमासर और खाजूवाला शामिल है। जबकि 233 माइक्रो कंटेंटमेंट जोन बनाए हुए है।

Corona virus
Vimal Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned