scriptसंवेदकों के श्रमिकों को भी मिलेंगे एक हजार रुपए की राशि | coronavirus- bikaner nagar nigam | Patrika News
बीकानेर

संवेदकों के श्रमिकों को भी मिलेंगे एक हजार रुपए की राशि

coronavirus- कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए खरीदेंगे सुरक्षा साधन

बीकानेरApr 05, 2020 / 07:18 pm

Vimal

संवेदकों के श्रमिकों को भी मिलेंगे एक हजार रुपए की राशि

संवेदकों के श्रमिकों को भी मिलेंगे एक हजार रुपए की राशि

बीकानेर. कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए अब निगम से अनुबंधित संवेदकों के श्रमिकों को भी कोरोना से सुरक्षा साधनों की खरीद के लिए एक-एक हजार रुपए की राशि मिलेगी। इस राशि से संवेदक श्रमिक कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क, सेनेटाइजर, साबुन, हाथो के दस्ताने खरीदेंगे। निगम आयुक्त डॉ. खुशाल यादव ने बताया कि शहर में निगम की ओर से करवाए जा रहे सफाई कार्यो में संवेदकों के श्रमिक भी सफाई कार्य कर रहे है।

 

इन अनुबंधित फर्मो के श्रमिक भी कोरोना संक्रमण से मुक्त रहे, इसके लिए निगम की ओर से प्रत्येक श्रमिक एक-एक हजार रुपए की राशि स्वीकृत की गई है। संवेदकों के श्रमिकों की ओर से शहर में कचरे का परिवहन, घर-घर कचरा संग्रहण, सीवरेज सफाई कार्य और अग्निशमन दल में भी अपनी सेवाएं दे रहे है।

 


340 श्रमिकों को मिलेगी राशि
आयुक्त ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए निगम से अनुबंधित फर्मो के 340 श्रमिकों को एक-एक हजार रुपए की राशि कोरोना से सुरक्षा के लिए सुरक्षा साधन खरीदने के लिए दी जाएगी। इसके आदेश जारी कर दिए है। इनमें कचरा परिवहन में लगी 60 ट्रेक्टर ट्रॉलियों के 240 श्रमिक, घर-घर कचरा संग्रहण की 60 ऑटो टिप्पर पर 60 ड्राईवर, अग्निशमन दल में 20 और सीवरेज सफाई कार्यो के 20 श्रमिकों को यह राशि दी जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो