scriptकफर््यू क्षेत्रों में वहीं के कार्मिक करेंगे सफाई | coronavirus- bikaner nagar nigam | Patrika News

कफर््यू क्षेत्रों में वहीं के कार्मिक करेंगे सफाई

locationबीकानेरPublished: Apr 09, 2020 08:46:27 pm

Submitted by:

Vimal

coronavirus-

कफर््यू क्षेत्रों में वहीं के कार्मिक करेंगे सफाई

कफर््यू क्षेत्रों में वहीं के कार्मिक करेंगे सफाई

बीकानेर. कोरोना वायरस संक्रमित लोगों के सामने आनेे के बाद शहर के कुछ क्षेत्रों में लग चुके कफर््यू ने नगर निगम के सामने कफर््यू क्षेत्रों में सुचारू सफाई व्यवस्था की चिंता बढ़ा दी है। कफर््यू क्षेत्रों में किसी बाहरी व्यक्ति के प्रवेश पर लग चुके प्रतिबंध के बाद अब निगम ने कफर््यू क्षेत्र में ही रह रहे अपने सफाई कर्मचारियों से सफाई व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने की कवायद शुरू की है।

 

निगम आयुक्त डॉ. खुशाल यादव ने बताया कि शहर के जिन क्षेत्रों में कफर््यू लगा है, उन क्षेत्रों में ही अगर निगम के सफाई कर्मचारी रह रहे है, तो उनकी सूची तैयार की जा रही है, ताकि वे कर्मचारी उसी क्षेत्र में सुचारू सफाई व्यवस्था बनाए रखे और दूसरे क्षेत्रों से सफाई कर्मचारियों को कफर््यू क्षेत्रों में नहीं भेजना पड़े। आयुक्त के अनुसार अगर कफर््यू क्षेत्रों में उचित संख्या में सफाई कर्मचारी नहीं रह रहे है, तो इन क्षेत्रों में सुचारू सफाई व्यवस्था कैसे बनी रह सकती है, इस पर प्रशासन और पुलिस अधिकारियों से प्राप्त निर्देशो के तहत व्यवस्था की जाएगी।

 


न हो आने-जाने में परेशानी
आयुक्त ने बताया कि अगर कफर््यू क्षेत्रों में रह रहे निगम के सफाई कर्मचारियों की संख्या अधिक है तो, इन कर्मचारियों को कफर््यू क्षेत्रों से बाहर रखने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी, ताकि सफाई कर्मचारियों को कफर््यू क्षेत्रों में आने-जाने से होने वाली परेशानियों से बचाया जा सके। डॉ. यादव ने बताया कि निगम शहर की सफाई व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। वार्डो में न केवल सफाई हो, बल्कि रोज कचरे का निस्तारण हो इसके लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हुए है। मृत पशुओं को भी जल्द से जल्द उठाने की पुख्ता व्यवस्था के निर्देश दिए हुए है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो