लॉक डाउन में मददगार साबित होगा हेल्पिंग हैण्ड एप

coronavirus- लॉक डाउन में मददगार साबित होगा हेल्पिंग हैण्ड एप
घर बैठे मंगवा सकेंगे सामान, दुकानों-स्वयंसेवकों की मिलेगी जानकारी

By: Vimal

Published: 27 Mar 2020, 04:35 PM IST

बीकानेर. कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर चल रहे लॉक डाउन में हेल्पिंग हैण्ड बीकानेर एप लोगों के लिए मददगार साबित होगा। इस एप के माध्यम से शहरवासी अपने घर बैठे ही अपने वार्ड में संचालित हो रही परचून, राशन, डेयरी उत्पादों सहित दवाइयों को फोन कर घर बैठे मंगवा सकेंगे। वहीं उनके वार्ड में नगर निगम की ओर से नियुक्त स्वयं सेवकों की भी सूची व उनके फोन नम्बर होंगे। जरुरत पडऩे पर लोग स्वयं सेवकों को फोन कर अपने घर बुलवा सकेंगे।

 

नगर निगम आयुक्त डॉ. खुशाल यादव ने बताया कि जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने लॉक डाउन के दौरान लोगों की मदद करने के लिए इस प्रकार के एप की कल्पना की, जिसे राजस्थान राज्य अभिलेखागार विभाग ने तैयार किया है। एप के लिए आवश्यक सूचिया व डाटा नगर निगम की ओर से उपलब्ध करवाया गया है। अभिलेखागार विभाग के निदेशक डॉ. महेन्द्र खडग़ावत ने बताया कि यह एप बनकर तैयार है। शुक्रवार को इसे लॉंच किया जाएगा।

 

 

एप से यह मिलेगी जानकारी
आयुक्त के अनुसार हेल्पिंग हैण्ड बीकानेर एप में नगर निगम क्षेत्र के सभी वार्डो में स्थित राशन, डेयरी उत्पादो सहित जरुरी सामान की दुकानों के नाम, उनके मोबाइल नम्बर है। शहरवासी घर बैठे ही अपने क्षेत्र की दुकान से एप के माध्यम से सामान मंगवा सकेंगे। सामान घर पहुंचने पर डिलिवरी बॉय को भुगतान कर सकेंगे। वहीं आमजन की सहायता के लिए वार्ड क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्ताओं के नाम, उनके मोबाइल नम्बर भी इस एप में होंगे। अगर आमजन नागरिक सेवाओं, सुविधाओं को लेकर कोई सुझाव भी देना चाहे तो इस एप के माध्यम से दिए जा सकेंगे।

Vimal Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned