अब घर बैठे मंगवा सकेंगे जरुरी सामान

coronavirus- लॉक डाउन : नगर निगम सामाजिक कार्यकर्ताओं को जारी करेगा पास
लोग घर बैठे फोन से मंगवा सकेंगे दुकानों से सामान, नहीं निकलना पडेगा घरों से

बीकानेर. कोरोना वायरस संक्रमण के संभावित खतरे और लॉक डाउन के चलते लोग अब फोन से घर बैठे ही जरुरी सामान मंगवा सकेंगे। इसके लिए नगर निगम ने वार्ड स्तर पर संबंधित पार्षदो और क्षेत्र के सेवाभावाी सामाजिक कार्यकर्ताओं को पास जारी करने का निर्णय लिया है। लोग लॉक डाउन के चलते घरों में रहे और आवश्यक सामान के लिए भी घरो से बाहर नहीं निकले, इसको लेकर यह व्यवस्था की जा रही है।

 

निगम आयुक्त डॉ. खुशाल यादव ने बताया कि आवश्यक सेवाओ के लिए जिन दुकानों को खुले रखने की अनुमति मिली हुई है, ऐसी दुकानों पर दुकानदार सहित क्षेत्र के पार्षद और इच्छुक सामाजिक कार्यकर्ताओं के नम्बर बोर्ड पर डिस्प्ले किए जाएंगे। साथ ही सोशल मीडिया पर भी ऐसे दुकानदारो, पार्षदो और सामाजिक कार्यकर्ताओं के नम्बर पोस्ट किए जाएंगे, ताकि लोग आवश्यक सामान के लिए घरो से बाहर न निकले और घर बैठे ही प्राप्त कर सके।

 

 

निगम मेंं बनेंगे पास
आयुक्त ने बताया कि घरो पर जरुरी सामान पहुंचाने के लिए पार्षदो औ सेवाभावी सामाजिक कार्यकर्ताओं के पास नगर निगम में बनाए जाएंगे। इच्छुक सामाजिक कार्यकर्ता अपना नाम, फोटो और मोबाइल नम्बर क्षेत्र के पार्षद को देकर अपना पास बनवा सकते है। निगम में संचालित नियंत्रण कक्ष में फोन कर भी पास बनवाए जा सकते है।

 

 

घरो में रहे, सुरक्षित रहे
लॉक डाउन के चलते लोग घरो में रहे और सुरक्षित रहे। आयुक्त ने बताया कि इस समय लोगों को सामाजिक दूरी बनाए रखनी अधिक जरुरी है। सरकार और प्रशासन आमजन की सुविधा के लिए हरसंभव प्रयासो में जुटे हुए है। लोग गली, मोहल्लो और सड़कों पर न आए। घरो में ही रहे। जरुरी सामान की खरीदारी के लिए भी दुकानों पर भीड़ न करे। इसके लिए सामाजिक कार्यकर्ताओं की सेवाएं ली जा रही है।

 

 

घर पहुंचेगा सामान
आयुक्त ने बताया कि इस व्यवस्था के तहत लोग आवश्यक सामान के लिए क्षेत्र के संबंधित दुकानदार, पार्षद अथवा सामाजिक कार्यकर्ता को फोन कर अपने घर जरुरी सामान मंगवा सकेंगे। लोगों को घरो से बाहर नहीं निकलना पडेगा। फोन करने पर दुकानदार अपने डिलिवरी बॉय, पार्षद अथवा अधिकृत पास धारी सामाजिक कार्यकर्ता के माध्यम से लोगों के घरों तक जरुरी सामान पहुंचाने की व्यवस्था करेगा।

Vimal Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned