scriptक्वॉरेन्टाइन उल्लंघन के अब तक  87  मामले आए सामने | coronavirus- Quarantine violations | Patrika News

क्वॉरेन्टाइन उल्लंघन के अब तक  87  मामले आए सामने

locationबीकानेरPublished: May 25, 2020 04:04:43 pm

Submitted by:

Vimal

coronavirus- 84 को दी चेतावनी, तीन को स्टेट क्वॉरेन्टाइन में भेजा

क्वॉरेन्टाइन उल्लंघन के अब तक  87  मामले आए सामने

क्वॉरेन्टाइन उल्लंघन के अब तक  87  मामले आए सामने

बीकानेर. कोरोना वायरस संक्रमण का फैलाव न हो इसके लिए प्रदेश से बाहर से आने वाले प्रवासियों को होम क्वॉरेन्टाइन में रखे जाने का क्रम जारी है। नगर निगम क्षेत्र के 80 वार्डो में अब 4085 प्रवासियों को होम क्वॉरेन्टाइन किया जा चुका है, जिसमें से अब तक 1783 व्यक्तियों की होम क्वॉरेन्टाइन के लिए निर्धारित 14 दिवस की अवधि पूरी हो चुकी है। प्रवासी होम क्वॉरेन्टाइन सेल के सहायक नोडल अधिकारी डॉ. नरेन्द्र शेखावत ने बताया कि शनिवार तक निगम क्षेत्र में 2302 व्यक्ति होम क्वॉरेन्टाइन है।

 

शनिवार को 159 और प्रवासियों को होम क्वॉरेन्टाइन किया गया। शनिवार को २९३ होम क्वॉरेन्टाइन व्यक्तियों की क्वॉरेन्टाइन अवधि पूरी हुई। डॉ. शेखावत ने बताया कि प्रवासी होम क्वॉरेन्टाइन के लिए निर्धारित प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के अब तक 87 मामले सामने आए है। जिसमें 84 मामलों में सख्त चेतावनी जारी की गई। वहीं तीन प्रवासियों को स्टेट क्वॉरेन्टाइन में भेजा गया है। उन्होंने बताया कि होम क्वॉरेन्टाइन किए गए प्रवासियों पर सेक्टर प्रभारियों सहित वार्ड कमेटियां और लोकल कमेटियोंं के माध्यम से नजर रखी जा रही है।

 


नियंत्रण कक्ष पर दे सूचना
डॉ. शेखावत ने बताया कि होम क्वॉरेन्टाइन किए गए व्यक्ति क्वॉरेन्टाइन के प्रोटोकॉल का उल्लंघन न करे। घरों में ही रहे। यदि क्वॉरेन्टाइन का उल्लंघन किया गया तो एपेडेमिक एक्ट के तहत संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। डॉ. शेखावत ने आमजन से भी अपील की है कि यदि उनके वार्ड, मोहल्ले अथवा घर के आस-पास किसी मकान में प्रवासी होम क्वॉरेन्टाइन है और वे यदि क्वॉरेन्टाइन के प्रोटोकॉल का उल्लंघन करते है तो इसकी जानकारी नियंत्रण कक्ष के फोन नम्बर 0151- 2222062 पर दे। सूचना मिलते ही मौके पर टीम पहुंचेगी व संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो