script

अब सड़कों-बाजारों से भीड़भाड वाले स्थानों पर सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिड़काव

locationबीकानेरPublished: Apr 01, 2020 05:57:56 pm

coronavirus- नगर निगम दो दमकल वाहनों से वार्ड स्तर पर कर रहा छिड़काव

अब सड़कों-बाजारों से भीड़भाड वाले स्थानों पर सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिड़काव

अब सड़कों-बाजारों से भीड़भाड वाले स्थानों पर सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिड़काव

बीकानेर. कोरोना वायरस संक्रमण से आमजन को सुरक्षित रहने रखने के लिए नगर निगम शहर की मुख्य सड़कों, बाजारों से भीड़भाड़ वाले स्थानों पर सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिड़काव कर रहा है। इसके लिए नगर निगम ने वार्ड स्तर पर कार्ययोजना तैयार कर वार्ड अनुसार छिड़काव के कार्य को शुरू कर दिया है। बुधवार को नगर निगम की एक दमकल गाड़ी की मदद से निगम क्षेत्र के वार्ड संख्या तीन में सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिड़काव किया गया।

 

वार्ड पार्षद राजेश कच्छावा ने बताया कि निगम की ओर से वार्ड क्षेत्र में छोटा राणीसर बास, मेघवालों का मोहल्ला, नायकों का मोहल्ला, बाबा रामदेव मंदिर मुख्य रोड, पुराने कुए के पास आसू डिपो गली, माताजी मंदिर के पास, विनायक मोहल्ला, कैलाश धोरा, मीरा बाई धोरा, सांखला गली सहित वार्ड की मुख्य सड़कों और गली-मोहल्लों में सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिड़काव किया गया। वहीं वार्ड अनुसार निर्धारित कार्यक्रम के तहत वार्ड संख्या ४३ में छिड़काव के लिए दमकल गाडी पहुंची। विश्वकर्मा गेट रोड पर छिड़काव किया गया। पार्षद रामेश्वरी देवी ने बताया कि वार्ड में छोटी छोटी गलिया अधिक है। इसलिए सोडियम हाइपोक्लोराइड के छिड़काव के लिए छोटी दमकल गाड़ी वार्ड के लिए उपलब्ध होनी आवश्यक है। उन्होंने इसके लिए आयुक्त को भी सूचित किया।

 

 

हर दिन दो से तीन वार्ड
निगम की राजस्व अधिकारी और सोडियम हाइपोक्लोराइड छिड़काव के लिए नियुक्त नोडल अधिकारी अल्का बुरडक ने बताया कि हर दिन दो से तीन वार्डो में सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिड़काव किया जाएगा। इसमें पूरे शहर को वार्ड संख्या 1 से 40 और 41 से 80 तक दो भागों में बांटकर प्रत्येक दिन दोनो भागों के एक से दो वार्डो में सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिड़काव के काम शुरू कर दिया गया है। किसी वार्ड केक्षेत्रफल के छोटे होने पर उस क्षेत्र में एक दिन में दो वार्डो में भी छिड़काव किया जा सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो