script

कोरोना का अनचाहा शतक, 106 नए संक्रमित

locationबीकानेरPublished: Jul 12, 2020 10:41:35 am

Submitted by:

Jai Prakash Gahlot

श्रीडूंगरगढ़ के 10 और 96 बीकानेर शहरी क्षेत्र से

कोरोना का अनचाहा शतक, 106 नए संक्रमित

कोरोना का अनचाहा शतक, 106 नए संक्रमित

बीकानेर। कोरोना बीकानेर में नियंत्रण से बाहर होता जा रहा है। शहर का अंदरुनी क्षेत्र तकरीबन कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुका है। शनिवार शाम को आई रिपोर्ट में जिले में १०६ नए मरीज सामने आए हैं। इनमें १० श्रीडूंगरगढ़ और बीकानेर शहरी क्षेत्र से ९५ लोग संक्रमित हैं।
अब कोरोना ने बीकानेर में शनिवार को अनचाहा शतक लगा लिया। इनके साथ ही जिले में कोरोना मरीजों की संख्या ८६२ पहुंच गई है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएल मीणा ने बताया कि १०६ संक्रमि पाए गए है। यह सभी पहले से संक्रमित आए लोगों के परिचित व संपर्क में आए लोग हैं। श्रीडूंगरगढ़ में दस लोग विवाह समारोह में शिकरत करके लौटे उनके संपर्क में आए हुए थे।
वर्तमान स्थिति यह
कोविड सेंटर में १३७
घर पर २७१
जयपुर में ५
पीबीएम में १३४
रिकवर २९१
मौत २४
अब एक्टिव केस ५४७

तीन ऑक्सीजन और दो वेेंटीलेटर पर
एसपी मेडिकल कॉलेज के कार्यवाहक प्राचार्य डॉ. एलए गौरी ने बताया कि जिले में ८६२ कोरोना रोगी रिपोर्ट हो चुके हैं, जिनमें से अब तक ३१५ को डिस्चार्ज किया जा चुका है। डिस्चार्ज होने वालों में बीकानेर के २९१, चूरू के १७, नागौर के तीन, हनुमानगढ़ व श्रीगंगानगर के दो-दो मरीज शामिल हैं। वहीं बीकानेर में कोरोना से २२, नागौर दो, श्रीगंगानगर, अजमेर व चूरू के एक-एक मरीज की मौत हो चुकी है। वर्तमान में सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक में तीन मरीज ऑक्सीजन पर हैं एवं दो वेंटीलेटर पर है।
शहर का ६० प्रतिशत हिस्सा कफ्र्यू की गिरफ्त में
जुलाई माह में कोरोना संक्रमितों की बाढ़-सी आ गई है। मरीज बढऩे के साथ ही अंदरुनी शहर सहित पूरे शहर का ६० प्रतिशत हिस्सा कोरोना कफ्र्यू की चपेट में आ गया है। जिला प्रशासन कोरोना संक्रमण की चेन तोडऩे के अथक प्रयास कर रहा है। जिलेभर में अब तक १९६ जगह कफ्र्यू लग चुका है, जिसमें १२ जगह से कफ्र्यू हटाया जा चुका है। कफ्र्यू के कारण करीब तीन से चार लाख लोग प्रभावित हो रहे हैं।
यहां-यहां लगा है कफ्र्यू
थाना कफ्र्यू लगा हटा
कोतवाली २६ १
सदर २० १
कोटगेट १९ १
नयाशहर ८४ ५
गंगाशहर २३ २
जेएनवीसी १९ १
बीछवाल २ १


यूं बढ़ रहे मरीज
एक जुलाई २५
दो जुलाई १०
तीन जुलाई ४६
चार जुलाई ३२
पांच जुलाई ५४
छह जुलाई ५५
सात जुलाई ९१
आठ जुलाई ५४
नौ जुलाई ३०
१० जुलाई ३४
११ जुलाई १०६

एक नजर इधर…
कुल १०६
पुरुष ७२
महिला ३४
१ से २० साल का लड़के १२ और लड़कियां ९
२० से ५० साल के पुरुष ५० और महिला १५
५० से ८० साल के पुरुष १० और महिला १०

ट्रेंडिंग वीडियो