script

सप्ताह में एक दिन एक घंटा अतिरिक्त काम करेंगे निगम कर्मी

locationबीकानेरPublished: Feb 19, 2019 12:49:40 pm

Submitted by:

Nikhil swami

शहर को साफ सुथरा बनाने के लिए निगम के कर्मचारी विशेष अभियान चलाएंगे। साथ ही इसके लिए सप्ताह में एक दिन एक घंटा अतिरिक्त कार्य करेंगे। सफाई अभियान के दौरान नगर निगम के सफाई निरीक्षकों व नियमित कर्मचारियों की नियमित उपस्थिति आवश्यक होगी और इसकी जांच भी की जाएगी।

safai karamchari

karamchari

बीकानेर. शहर को साफ सुथरा बनाने के लिए निगम के कर्मचारी विशेष अभियान चलाएंगे। साथ ही इसके लिए सप्ताह में एक दिन एक घंटा अतिरिक्त कार्य करेंगे। सफाई अभियान के दौरान नगर निगम के सफाई निरीक्षकों व नियमित कर्मचारियों की नियमित उपस्थिति आवश्यक होगी और इसकी जांच भी की जाएगी।
सभी को अपनी उपस्थिति सुबह सात बजे वाट्सअप से बतानी होगी। यह निर्देश सोमवार को जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने जनहित कार्यों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में दिए। उन्होंने शहर में आवारा घूम रहे गोवंश को शरह नथानिया गोशाला में भिजवाने और सफाई की मॉनिटरिग के जिम्मेवार अधिकारियों को नियमित निरीक्षण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश भी दिए।
उन्होंने कहा कि इस काम के लिए नगर निगम स्वच्छता प्रेरक व प्रहरियों का मनोनयन कर शहर को साफ-सुथरा बनाने के लिए आमजन की भागीदारी भी ली जाएगी। कलक्टर ने मनरेगा में अनियमितता बर्दाश्त नहीं करने और विद्यार्थियों के लिए खेल मैदान व जनउपयोगी कार्यों को प्राथमिकता से करवाने के निर्देश दिए।
साथ ही नगर निगम और नगर विकास न्यास द्वारा सड़कों की मरम्मत व पेचवर्क में टालमटोल की स्थिति पर रोष व्यक्त किया। उन्होंने आगामी गर्मी के मौसम और नहरबंदी को देखते हुए जिले में पेयजल व्यवस्था को लेकर विभागीय अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही करने को कहा।

उन्होंने रसद विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि उपभोक्ताओं और राशन डीलरों को राशन सामग्री कम मिलने सहित अनेक समस्याएं लेकर लोग रोजाना आ रहे हैं। रसद विभाग पिछले दो माह में प्राप्त शिकायतों की जांच रिपोर्ट मंगलवार तक प्रस्तुत करें। उन्होंने विभिन्न योजनाओं में राशन वितरण आदि कार्यों की नियमित मॉनिटरिंग करने के निर्देश भी दिए।
प्रधानमंत्री आवासों का करेंगे निरीक्षण
जिला कलक्टर ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना की नियमित मॉनिटरिंग करें। कोलायत पंचायत समिति की ग्राम पंचायत गोकुल, बीठनोक आदि में जहां प्रधानमंत्री आवास निर्माण कार्य में ढिलाई है, वहां वे स्वयं कार्यों का निरीक्षण करेंगे। प्रधानमंत्री आवास के निर्माण कार्यों में ढिलाई के लिए सीधे पी.ओ. और ग्रामसेवक उतरदायी होंगे। कार्य में कोताही करने
वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो