कोरोना के साथ अपराध से निबटना होगी प्राथमिकता

नए नियुक्त पुलिस अधीक्षक प्रहलादसिंह कासनिया ने संभाला पदभार

By: Jaiprakash

Updated: 07 Jul 2020, 11:59 AM IST

बीकानेर। आईपीएस प्रहलादसिंह कृष्णियां ने सोमवार को बीकानेर जिला पुलिस अधीक्षक का पदभार ग्रहण किया। तत्कालीन पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा ने कासनिया को पदभार ग्रहण कराया। पदभार ग्रहण करने के बाद उन्होंने जिले के पुलिस अधिकारियों से मीटिंग कर कानून व्यवस्था की जानकारी ली।


पुलिस अधीक्षक प्रहलादसिंह ने पत्रिका से बातचीत में कहा कि अब कोरोना का कहर है। सरकार के निर्देशानुसार अधिकारियों-कर्मचारियों को साथ लेकर कोरोना को खत्म करने की कोशिश करेंगे। अब पहली प्राथमिकता कोराना के साथ-साथ अपराधों से निबटना होगा।

पुलिस के लिए हर काम चुनौतिपूर्ण
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पुलिस का काम ही चुनौतियों वाला है। इसलिए चुनौतियों से डटकर मुकाबला करेंगे। जिले से दूसरे राज्यों से आने वाले बदमाश व तस्करों की धरपकड़ के लिए जिले के सीमावर्ती थानों को मजबूत करने, गश्त करने और चेकनाकों को मजबूत किया जाएगा। बदमाशों के साथ किसी भी पुलिस कर्मचारी की संलिप्पता पाई जाने पर बख्शा नहीं जाएगा।

किसी भी अपराधी को नहीं बख्शेंगे
पुलिस अधीक्षक कृष्णियां ने कहा कि पुलिस आमजन की सेवा के लिए हर समय तैयार है। सूदखोर हो या, शराब तस्कर किसी को नहीं बख्शेंगे। सूदखोर की अगर कोई शिकायत व प्रमाण देगा तो पीडि़त की हर संभव मदद की जाएगी।

पुलिस का सहयोग करें
कोरोना काल में पुलिस किसी भी सूरत में लापरवाही बर्दाश्त नहीं करेंगी। मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ सख्ती से निबटेंगे। पुलिस अब तक जागरूकता अभियान चला रही थी। सरकार के निर्देशानुसार कोरोना से निबटने के लिए सख्ती करेंगे ताकि कोरोना के संक्रमण को रोका जा सके। पुलिस अधीक्षक कृष्णियां ने आमजन से पुलिस का सहयोग करने, आपराधिक गतिविधियों की सूचना देने तथा कोरोना काल में बेवजह घर से बाहर नहीं निकलने की अपील की है।

Jaiprakash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned