scriptऊंटगाड़े पर परीक्षा देने जा रहे चचेरे भाई-बहन की करंट लगने से मौत | Cousin and sister going to exams on camel cart dies due to electrocuti | Patrika News

ऊंटगाड़े पर परीक्षा देने जा रहे चचेरे भाई-बहन की करंट लगने से मौत

locationबीकानेरPublished: Mar 13, 2020 11:30:56 am

Submitted by:

Jai Prakash Gahlot

पूगल थाना क्षेत्र के लधासर गांव का मामला
 

ऊंटगाड़े पर परीक्षा देने जा रहे चचेरे भाई-बहन की करंट लगने से मौत

ऊंटगाड़े पर परीक्षा देने जा रहे चचेरे भाई-बहन की करंट लगने से मौत

बीकानेर। उच्च माध्यमिक की परीक्षा देने के लिए ऊंटगाड़े पर स्कूल जा रहे भाई-बहन व ऊंट की करंट लगने से मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने पर ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। ग्रामीण दोनों बच्चों को लेकर पूगल अस्पताल पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।
हादसे की सूचना के बाद पूगल पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पूगल एसएचओ महावीरप्रसाद ने बताया कि तहसील के लधासर गांव निवासी रामनिवास (१७) पुत्र धन्नाराम जांगू एवं ममता (१८) पुत्री भगवानाराम जांगू खेत में बनी ढाणी में परिवार के साथ रहते हैं। गुरुवार सुबह ममता व रामनिवास उच्च माध्यमिक कक्षा का पेपर देने ढाणी से गांव ऊंटगाड़े पर जा रहे थे। ढाणी से कुछ दूर चलते ही रास्ते में ११ केवी लाइन का तार टूटा हुआ था, जिस पर ऊंट का पैर पड़ गया जिससे करंट लगने से ऊंट व दोनों भाई-बहन की मौत हो गई। पुलिस ने शवों का पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सुपुर्द कर दिए।
ग्रामीणों ने रोष

ग्रामीणों के अनुसार गांवों में बिजली के कई तार ढीले पड़े हैं। साथ ही बुधवार रात आए तेज अंधड़ के कारण कई जगह बिजली के तार टूट गए थे। विद्युत निगम ग्रामीणों की समस्याओं पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। नतीजन आए दिन हादसे होते रहते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो