नाले के खुले चैम्बर में गिरी गाय, चार घंटे बाद निकली

खुले नाले व चैम्बर दे रहे है हादसे को न्यौता

By: Vimal

Published: 10 Apr 2021, 01:38 PM IST

बीकानेर. शहर में जगह-जगह खुले पड़े नाले और चैम्बर हर समय किसी हादसे को न्यौता दे रहे है। संबंधित विभाग आमजन से सूचना प्राप्त होने के बाद भी गंभीरता नहीं दिखा रहा है। शुक्रवार को सर्किट हाउस के पास स्थित महाराणा प्रताप पार्क के पास नाले के खुले चैम्बर के कारण पचीस फुट गहरे नाले में एक गाय गिर गई।

गाय के गिरते ही इसकी तुरंत सूचना जिला प्रशासन और निगम अधिकारियों को दी गई। भाजपा नेता महावीर रांका के अनुसार दो जेसीबी मशीनों के साथ पहुंचे निगम दल ने करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद गहरे नाले से गाय को बाहर निकाला। रांका के अनुसार जिस स्थान पर गाय गिरी उससे करीब सौ फुट आगे गाय को बाहर निकाला गया। गाय के किसी प्रकार की चोट नहीं पहुंची है। सुबह करीब आठ बजे गिरी गाय को दोपहर बारह बजे बाद निकाला जा सका। इस दौरान निगम के जमादार और कर्मचारी गाय निकालने में जुटे रहे।

 

दस माह से खुला पड़ा है चैम्बर
रांका के अनुसार जिस स्थान पर नाले में गाय गिरी वह चैम्बर पिछले दस माह से खुला पड़ा है। कई बार जिला प्रशासन और निगम प्रशासन के अधिकारियों को इसकी लिखित और मौखिक सूचना दी गई, लेकिन कोई कार्यवाही नहीं की गई है। शुक्रवार को भी गाय गिरने की सूचना के बाद भी निगम का कोई भी अधिकारी और अभियंता मौके पर नहीं पहुंचा। जमादार और सफाई कर्मचारियों ने अपने स्तर पर ही गाय को बाहर निकाला।

Show More
Vimal Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned