काल बनकर टूटा हाईटेंशन बिजली का तार, ढाणी के बाड़े में जिंदा जला पशुधन

बिजली के तार ओमप्रकाश बिश्नोई की ढाणी में कहर बनकर टूटा। इससे बाड़े में खड़ी चार गांयों की जिदंगी करंट ने ले ली।

By: dinesh swami

Published: 15 Jan 2018, 10:36 AM IST

बज्जू. क्षेत्र के चारणवाला की रोही में रविवार को चक 13 सीडब्लूबी में बिजली के तार ओमप्रकाश बिश्नोई की ढाणी में कहर बनकर टूटा। इससे बाड़े में खड़ी चार गांयों की जिदंगी करंट ने ले ली। चारणवाला के चक 13 सीडब्ल्यूबी के ओमप्रकाश पुत्र बाबूराम बिश्नोई ने बताया कि उसकी ढाणी के ऊपर से 11 केवी हाई वोल्टेज की बिजली की तारों की लाइन गुजरती है, यह इतनी लटकी हुई थी कि कभी भी बड़ा नुकसान हो सकता था। जिसे लेकर ग्रामीणों ने कई बार विद्युत विभाग को अवगत करवाया लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई और नतीजा रविवार को सांय 4.50 बजे बिजली का तार टूट गया।

 

जिससे बाड़े में खड़ी चार गायों को तार स्पर्श कर गया और चारों की मौके पर ही मृत्यु हो गई। ओमप्रकाश ने बताया कि समय रहते बिजली को कटवाया गया, अन्यथा दर्जनों पशुधन काल के शिकार हो जाते। घटना के बाद निगम के कर्मचारियों को मौका भी दिखाया। इस संबंध में पुलिस को भी सूचना दी गई है।

 

 

10 दिनों से बेसुध पड़ा है राज्य पशु ऊंट
नापासर. एक तरफ जहां बीकानेर में अंतर्राष्ट्रीय ऊंट उत्सव का आयोजन हो रहा है वहीं दूसरी तरफ जिला मुख्यालय से मात्र 27 किमी की दूरी पर नापासर कस्बे में गुंसाईसर सड़क के किनारे रेलवे स्टेशन के पीछे राज्य पशु ऊंट पिछले दस दिनों से लावारिस हालात में घायलावस्था में पड़ा है।

 

भूख, प्यास से बेसुध पड़ा ऊंट तिल-तिल कर अपनी मौत का इन्तजार कर रहा है। कस्बे के युवकों वीरेंद्र पांडिया, नंदू लखाणी, श्रवण पांडिया, अशोक पांडिया ने रविवार शाम को ऊंट की दुर्दशा देखकर स्थानीय प्रशासन व पशु अस्पताल में संपर्क किया लेकिन वहां से कोई सकारात्मक जवाब नही मिला। युवकों ने अपने स्तर पर घायल ऊंट को चारा पानी डालकर सार संभाल की। युवकों के अनुसार ऊंट को उपचार की जरूरत है।

 

कम तौलने से रोका तो हुई मारपीट
श्रीडूंगरगढ़. तहसील के नोसरिया गांव के एक व्यक्ति ने उचित मूल्य के दुकानदार पर मारपीट करने का मामला यहां रविवार को दर्ज करवाया है। पुलिस के अनुसार इस गांव के नरपतसिंह राजपूत ने दर्ज करवाई प्राथमिकी में बताया कि वह शनिवार को उचित मूल्य की दुकान पर राशन लेने गया तो वहां राशन डीलर रामेश्वरलाल प्रजापत ने गेंहू कम तोला। जब गेंहू की मात्रा पूरी करने को कहा गया तो रामेश्वरलाल ने गाली गलोच और मारपीट करनी शुरू कर दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच प्रारम्भ की है।

 

dinesh swami Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned