scriptतस्कर और भगोड़ों पर कसें नकेल | crime meeting in bikaner | Patrika News

तस्कर और भगोड़ों पर कसें नकेल

locationबीकानेरPublished: Mar 13, 2019 10:00:18 am

Submitted by:

Jai Prakash Gahlot

एसपी ने ली पुलिस अधिकारियों की बैठक: लोकसभा चुनाव संबंधी निर्देश दिए
 

crime meeting in bikaner

तस्कर और भगोड़ों पर कसें नकेल

बीकानेर. लोकसभा चुनाव और होली पर कानून व्यवस्था सुचारू बनाए रखने व अपराधियों पर लगाम कसने के लिए मंगलवार को पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा ने सदर थाना सभागार में जिले के सभी पुलिस अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को चुनाव में आदर्श आचार संहिता का पालना कराने, आपराधिक तत्वों, अवैध शराब बिक्री, जुआ-सट्टा पर अंकुश लगाने के निर्देश दिए।पुलिस अधीक्षक शर्मा ने कहा कि लोकसभा चुनावों के लिए पुलिस को भयमुक्त माहौल तैयार करना है। अधिकारी चुनाव के दौरान भय का माहौल पैदा करने वालों को चिह्नित कर सलाखों के पीछे पहुंचाएं। साथ ही सोशल मीडिया पर नजर रखें और इसके माध्यम से गलत सूचनाएं प्रसारित करने पर अंकुश लगाएं। सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक मैसेज वायरल करने वाले असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगरानी रखें।
गश्त बढ़ाएं, सीएलजी बैठक नियमित करें
शर्मा ने कहा कि अपराधों की रोकथाम के लिए रात व दिन में गश्त को प्रभावी बनाएं, गश्त प्रभारी बनाया जाए। थाना प्रभारी अपने इलाके में गश्त करें और सीएलजी सदस्यों के साथ बैठकें करें। हवाला कारोबारियों, शराब, हथियार, डोडा-पोस्त की तस्करी करने वालों पर नजर रखी जाए। थानेदार अपना सूचना तंत्र मजबूत रखें।
अमीन की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित
श्रीगंगानगर केन्द्रीय कारागार से अपने बेटे की बीमारी का इलाज कराने के बहाने पैरोल से फरार हुए हथियार तस्कर अमीन की गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम गठित की गई है। एएसपी सिटी पवन कुमार मीणा के नेतृत्व में गठित टीम में कोटगेट सीआइ धरम पूनिया सहित पांच सदस्य शामिल किए गए हैं। इसके अलावा पुलिस अधीक्षक ने भगौड़े, हिस्ट्रीशीटर के खिलाफ कार्रवाई करने, लाइसेंसशुदा हथियार जमा कराने की कार्रवाई तेज करने के भी पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए।
२४ उडऩ दस्ते बनाए
शर्मा ने बताया कि जिला प्रशासन के साथ पुलिस के २४ उडऩ दस्ते बनाए गए हैं, जो आठों विधानसभा क्षेत्रों में निगरानी करंेगे। बैठक में पवन कुमार मीणा, एएसपी ग्रामीण राजकुमार चौधरी, सीओ सदर भोजराज सिंह समेत जिले के सभी पुलिस अधिकारी मौजूद थे।
चुनाव सामग्री छापने वालों की बैठक आज
लोकसभा चुनाव में प्रचार सामग्री प्रकाशन के संबंध में बुधवार दोपहर 12:30 बजे जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में बैठक होगी। अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट शलैन्द्र देवड़ा ने बताया कि बैठक में बीकानेर शहर के सभी मुद्रणालयों के संचालकों को बुलाया गया है। इसके लिए बीकानेर मुद्रणालय संघ के अध्यक्ष को भी सूचना दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो