scriptदो लोगों के कोरोना वायरस की पुष्टी होने पर बीकानेर में क‌र्फ्यू | Curfew in Bikaner after two people confirmed corona virus | Patrika News

दो लोगों के कोरोना वायरस की पुष्टी होने पर बीकानेर में क‌र्फ्यू

locationबीकानेरPublished: Apr 03, 2020 09:19:47 am

Submitted by:

Jai Prakash Gahlot

जिला कलक्टर ने जारी किए आदेश

Coronavirus: Tamilnadu register 110 fresh cases today

Coronavirus: Tamilnadu register 110 fresh cases today

बीकानेर. बीकानेर में दिल्ली से आए दो व्यक्तियों में कोरोना वायरस की पुष्टी होने के बाद जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने सदर और कोटगेट थाना क्षेत्र के रानीसर बास व फड़बाज़ार क्षेत्र क‌र्फ्यू लगाने के आदेश जारी कर दिए है। उन्होंने पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा से क‌र्फ्यू की पालना कराने को कहा है।
पुलिस ने सदर व कोटगेट थाना क्षेत्र में मोर्चा संभाल लिया है।
कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर एसपी मेडिकल कॉलेज एवं पीबीएम अस्पताल प्रशासन के साथ-साथ आमजन की नींद उड़ा दी है। कॉलेज की लैब में भेजे गए 67 सैम्पलों की जांच रिपोर्ट आ गई है। 67 में से दो की रिपोर्ट पॉजीटिव आई हैं। कॉलेज की लैब में आज तक 345 भेजे जांचे जा चुके हैं। इससे पहले बुधवार रात को चूरू के सात जनों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई थी।
क्वारेंटाइन आइसोलेशन वार्ड में 75 संदिग्ध भर्ती
पीबीएम अस्पताल स्थित माहेश्वरी धर्मशाला स्थित क्वारेंटाइन आइसोलेंशन वार्ड में गुरुवार को 75 मरीज भर्ती हैं। चूरू के सात मरीज डी वार्ड में भर्ती हैं। विभाग के एपिडियोमॉलोजिस्ट नीलम प्रतापसिंह ने बताया कि अब तक दो लाख 38 जार 264 घरों का सर्वे कर 10 लाख 32 हजार 245 लोगों की स्क्रीनिंग की गई है, जिसमें से 17 रहजार 215 लोग सामान्य सर्दी जुकाम से पीडि़त पाए गए। 345 लोगों को संदिग्ध के चलते अस्पताल भेजा। 170० लोगों की कोरोना की जांच कराई गई। 11695 लोगों होम आइसालेशन कराया जा चुका हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो