जन्माष्टमी की झांकी सजा रहे बालक के साथ हुआ ये भयानक हादसा, हो गयी मौत

जन्माष्टमी की झांकी सजा रहे बालक के साथ हुआ ये भयानक हादसा, हो गयी मौत

dinesh swami | Publish: Sep, 02 2018 08:06:12 AM (IST) Bikaner, Rajasthan, India

भट्टड़ों के चौक में तेरह वर्षीय एक बालक की करंट लगने से मौत हो गई। वह कृष्ण जन्माष्टमी की झांकी सजा रहा था।

बीकानेर. भट्टड़ों के चौक में शनिवार को तेरह वर्षीय एक बालक की करंट लगने से मौत हो गई। वह कृष्ण जन्माष्टमी की झांकी सजा रहा था। जानकारी के अनुसार दिवांश उर्फ देवू अपने भाई के साथ कृष्ण जन्माष्टमी पर्व की तैयारी में जुटा था। उसने जैसे ही रंगीन बल्ब की लाइटों को हाथ लगाया, तभी उसे करंट लग गया। जानकारी मिलते ही परिजन अचेत अवस्था में दिवांश को पीबीएम अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हादसे की खबर भट्टड़ों के चौक में आग की तरह फैल गई और सभी ने संवेदना जताई।

 

सावधानी जरूरी
करंट लगने से यह पहली मौत नहीं है। इससे पहले भी कई लोग अकाल मौत का ग्रास बन चुके हैं। असल में हमारे आसपास कई एेसी वस्तुएं पड़ी होती है, जिन्हें हम बिना सोचे समझे काम में लेते हैं। बिजली के उपकरणों को बिना जांचे-परखे काम में लेना खतरे से खाली नहीं होता। कूलर में पानी भरते, चालू पानी की मोटर में स्पार्र्किंग, बिजली के नंगे तारोंं को बिना सावधानी छूने की कोशिश दुर्घटना का शिकार बना सकती है। परिजनों को चाहिए कि छोटे बच्चों को हरसंभव हो सके उतना बिजली के उपकरणों से दूर रखें। साथ ही उन्हें उपकरणों की अनदेखी से होने वाली दुर्घटनाओं के बारे में भी बताएं, ताकि दुर्घटनाओं से बचा जा सके।

 

 

खाना खाने के बाद पांच की तबीयत बिगड़ी
बीकानेर. देशनोक थाना क्षेत्र के एक गांव में शनिवार को खाना खाने के बाद एक ही परिवार के पांच लोगों की तबीयत बिगड़ गई। उन्हें बाद में पीबीएम अस्पताल में भर्ती करवाया गया। भर्ती लोगों में चार की स्थिति गंभीर बताई जाती है। पीबीएम पुलिस चौकी के हैड कांस्टेबल साहबराम डूडी ने बताया कि देशनोक के गिगासर गांव में एक ट्यूबवेल पर रात को खाना खाने के बाद परिवार के पांच लोगों को एक साथ उल्टियां होने लगी। इनमें सहीराम पुत्र मालूराम (५१), राजेन्द्र पुत्र सहीराम, संतोष देवी पत्नी सहीराम, जसोदा पत्नी महिपाल तथा श्याम सुन्दर पुत्र सहीराम हैं।

 

 

केन्द्रीय कारागार के बंदी की मौत

केन्द्रीय कारागार के एक बंदी की शनिवार को पीबीएम अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। जानकारी के अनुसार बंदी
सुरजाराम पुत्र सादुलाराम की तबीयत बिगडऩे पर शनिवार को पीबीएम अस्पताल लाए थे, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। मौत के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned