scriptमंदिर के आगे गंदगी होने से रूठे पुजारी ने किया कुछ ऐसा | death Strike | Patrika News

मंदिर के आगे गंदगी होने से रूठे पुजारी ने किया कुछ ऐसा

locationबीकानेरPublished: Jul 20, 2018 07:41:16 am

Submitted by:

dinesh kumar swami

एक मंदिर के आगे कचरे और कीचड़ की समस्या से परेशान पुजारी ने कीचड़ में कुर्सी लगाकर आमरण अनशन शुरू कर दिया।

death Strike

death Strike

बीकानेर. शहर मे दो दिन हुई बारिश से सड़कों और नालों की स्थिति बदहाल है। गिन्नाणी क्षेत्र में एक मंदिर के आगे कचरे और कीचड़ की समस्या से परेशान पुजारी ने गुरुवार सुबह कीचड़ में कुर्सी लगाकर आमरण अनशन शुरू कर दिया। दिनभर चले अनशन तथा मोहल्लावासियों के विरोध प्रदर्शन के बाद रात नौ बजे मिले आश्वासन के बाद पुजारी ने अनशन समाप्त किया।
इससे पहले केशरिया हनुमान मंदिर के पुजारी अंजनी कुमार शुक्ला मंदिर के पास नाले और मंदिर के पास कचरा संग्रहण सेन्टर बनाने से नाराज होकर मंदिर के आगे जमा कीचड़ में कुर्सी लगाकर अनशन पर बैठ गए। मोहल्लेवासियों ने सड़क का लेवल ऊपर करने और नाला सफाई की मांग की।
अनशन की सूचना मिलते ही जनप्रतिनिधि और निगम कर्मचारी मौके पर पहुंचे और पुजारी से समझाईस की, लेकिन पुजारी अपनी मांगों पर अड़ा रहा। निगम मशीनों के काफी देर तक नहीं पहुंचने से लोगों में रोष बढ़ गया। जब साढे़ तीन बजे जेसीबी मशीन सफाई के लिए पहुंची तो लोगों ने विरोध स्वरूप सफाई नहीं करने दी और उच्च अधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग की।
निगम उपायुक्त अशोक जाखड़ मौके पर पहुंचे और पुजारी से समझाईश कर लोगों को समस्या समाधान का आश्वासन दिया लेकिन मोहल्लेवासी नहीं माने। मोहल्लेवासियों की आयुक्त प्रदीप के गवांडे से वार्ता भी हुई। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष जावेद पडि़हार, पार्षद आदर्श शर्मा सहित मोहल्लावासी शामिल थे।
आयुक्त ने समस्या समाधान का आश्वासन भी दिया लेकिन क्षेत्रवासी संतुष्ट नहीं हुए। मौके पर पहुंचे निगम उपायुक्त अशोक जाखड़ ने भी क्षेत्रवासियों और पुजारी को समझाया, लेकिन कोई हल नहीं निकला और अनशन जारी रहा। नाला और कीचड़ की समस्या से परेशान लोगों ने केशरिया हनुमान मंदिर रोड पर प्रदर्शन किया और टायर जलाकर नारेबाजी की।
इस दौरान क्षेत्रवासी मंदिर के पास बने नाले की उचित सफाई, केशरिया हनुमान मंदिर से पंचमुख हनुमान मंदिर तक बनी सड़क का लेवल ऊपर करने और सफाई व्यवस्था को और मजबूत करने मांगी की।

सीआई सदर ने की समझाइश

सुबह शुरू हुआ अनशन और विरोध रात तक चलता रहा। सीआई सदर ऋषिराज सिंह शेखावत ने पुजारी और मोहल्लेवासियों से समझाइश की और आश्वासन दिया कि शुक्रवार सुबह निगम आयुक्त मौके पर आएंगे और समस्या समाधान को लेकर मोहल्लेवासियों और पुजारी से बात कर इस समस्या निस्तारण के प्रयास करेंगे। मोहल्लावासी गजेन्द्र सिंह भाटी ने बताया कि सीआइ शेखावत के आश्वासन के बाद पुजारी अंजनी कुमार ने अनशन समाप्त कर दिया है। इस दौरान बड़ी संख्या में मोहल्लेवासी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो