script

परीवीक्षाकाल पूरा होने के बाद कार्यग्रहण में छूट की मांग

locationबीकानेरPublished: Sep 06, 2020 01:05:44 am

Submitted by:

Jaibhagwan Upadhyay

bikaner news – Demand for joining after the completion of probation period.

परीवीक्षाकाल पूरा होने के बाद कार्यग्रहण में छूट की मांग

परीवीक्षाकाल पूरा होने के बाद कार्यग्रहण में छूट की मांग

बीकानेर.
राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय ने शिक्षामंत्री एवं प्रमुख शासन सचिव, स्कूल शिक्षा राजस्थान को ज्ञापन भेजकर परीवीक्षाकाल पूरा होने के बाद कार्यग्रहण में छूट देने की मांग की है। पदाधिकारियों ने बताया कि तृतीय श्रेणी अध्यापक पद पर कार्यरत शिक्षक के द्वितीय श्रेणी में चयन होने के बाद नव पदस्थापन पर परीवीक्षाकाल अवधि पूर्ण होने तक कार्यग्रहण अवधि में छूट देने का मुद्दा उठाया गया है।
संगठन के प्रदेशमंत्री रवि आचार्य ने बताया कि वर्तमान में शिक्षा विभाग में राजस्थान लोक सेवा आयोग के माध्यम से विभिन्न विषयों के वरिष्ठ अध्यापक पद पर चयनित अधिकांश पूर्व में ही तृतीय श्रेणी शिक्षक पद पर कार्यरत हैं। ऐसे शिक्षकों का दो वर्ष का परीवीक्षाकाल 2020 में पूर्ण हो रहा है।
परीवीक्षाकाल पूर्ण होने के बाद शिक्षको को नियमित वेतन मिलना प्रारम्भ हो जाएगा। प्रदेश महामंत्री अरविन्द व्यास ने बताया कि राज्य के संभाग स्तर पर जारी विभिन्न विषयों के पदस्थापन आदेशो में 30 सितम्बर की तिथि कार्यग्रहण करने की दी है। ऐसे में शिक्षको को आर्थिक नुकसान होने की स्थितियां उत्पन्न हो गई है। कार्यग्रहण अवधि में शिथिलन अभाव में शिक्षकों को दोबारा परीवीक्षाकाल पर कार्य करने को मजबूर होना पडेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो