सिरे नहीं चढ़ पाई ओवरब्रिज बनाने की मांग, जाम लगने से आमजन परेशान

dinesh swami

Publish: Feb, 15 2018 11:48:09 AM (IST)

Bikaner, Rajasthan, India
सिरे नहीं चढ़ पाई ओवरब्रिज बनाने की मांग, जाम लगने से आमजन परेशान

रेलवे फाटकों पर दिनभर जाम की स्थिति रहने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

लूणकरनसर. यहां बीकानेर-बठिण्डा रेलमार्ग पर बढ़ते यातायात से लूणकरनसर में रेलवे फाटकों पर दिनभर जाम की स्थिति रहने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तथा अरसे से रेल फाटकों पर ओवरब्रिज की मांग सिरे नहीं चढ़ पाई है। ऐसी स्थिति में लोगों की दुविधा बढऩे से रोष व्याप्त है।

 

रेलवे लाइन के उत्तरी दिशा में उपखण्ड कार्यालय, राजस्व तहसील, पंचायत समिति, अटल सेवा केन्द्र, जलदाय विभाग कार्यालय, विद्युत निगम कार्यालय, उरमूल दूध डेयरी इकाई व कार्यालय, क्रय-विक्रय सहकारी समिति, सार्वजनिक निर्माण विभाग कार्यालय, राजकीय महाविद्यालय, पुलिस थाना, सिंचाई विभाग के दफ्तर, उप परिवहन कार्यालय, कृषि विज्ञान केन्द्र, समेत दो दर्जन से अधिक सरकारी कार्यालय है। इनके अलावा मोटर पार्टस् बाजार, आधा दर्जन पेट्रोल पम्प भी स्थित है।

 

वही दक्षिण दिशा की तरफ पूरा कस्बे के साथ बाजार, अनाज मण्डी होने से दिनभर लोगों को आवागमन रहता है। ऐसी स्थिति में रेलमार्ग से रोजाना करीब २० पैसेन्जर व एक्सप्रेस ट्रेनों तथा २५ से ३० के बीच मालगाडिय़ों के गुजरने से दिन के वक्त करीब हर आधा-पौने घण्टे में एक बार फाटक बंद होते है।

 

रेल फाटकों के बंद होने की स्थिति में दोनों तरफ वाहनों की लम्बी कतारें लग जाती है तथा जाम में फंसे सैकड़ों वाहनों से यातायात सामान्य होने में आधा घण्टा लग जाता है। ऐसी हालत में दिनभर फाटक के जाम से लोगों की पीड़ा का सहज अंदाजा लगाया जा सकता है। इसके अलावा कई बार गाडिय़ों के स्टेशन पर क्रॉस होने से लम्बे समय तक फाटक बंद रहता है।

 

मलकीसर की टीम ने जीता फाइनल मुकाबला
महाजन. रामबाग में चल रही रायसिंह बाना स्मृति क्रिकेट का फाइनल मुकाबला मलकीसर व रामबाग सीनियर के मध्य हुआ। मलकीसर की टीम विजेता रही। आयोजन समिति के सदस्यों ने बताया कि फाइनल मैच में मलकीसर की टीम ने रामबाग की सीनियर टीम को हराकर ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया।

 

मुख्य अतिथि युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव डॉ. राजेन्द्र मूण्ड ने कहा कि ग्रामीण अंचल में खेल प्रतिभाओं को पर्याप्त संसाधनों का अभाव होने से आगे बढऩे का अवसर नहीं मिला पाता है। मूण्ड ने विजेता व उपविजेता टीमों को ट्रॉफी व पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned