scriptथाईलैंड के उप प्रधानमंत्री बोले-ग्रीन एनर्जी में भारत का भविष्य सुनहरा | Patrika News
बीकानेर

थाईलैंड के उप प्रधानमंत्री बोले-ग्रीन एनर्जी में भारत का भविष्य सुनहरा

3 Photos
2 months ago
1/3

बीकानेर में नुरसर में सोलर प्लांट का सोलर प्लांट का अवलोकन करते थाईलैंड के उप प्रधानमंत्री डॉ. पर्णप्री बहिधा बीकानेर थाइलैंड के डिप्टी पीएम दल के सदस्य एक होटल में वार्ता करते हुए। फोटो - नौशद अली।

2/3

थाईलैंड के उप प्रधानमंत्री डॉ. पर्णप्री बहिधा-नुकारा सोमवार को बीकानेर पहुंचे। उनके साथ आए थाईलैंड साम्राज्य के दल ने नुरसर गांव की रोही में एक सोलर प्लांट देखा। उन्होंने राजस्थान में सौर ऊर्जा उत्पादन की संभावनाओं और वर्तमान में उत्पादन आदि की जानकारी ली। फोटो - नौशद अली।

3/3

थाईलैंड के उप प्रधानमंत्री डॉ. बहिधा ने कहा कि ग्रीन एनर्जी उत्पादन में भारत का भविष्य सुनहरा है। राजस्थान में सोलर प्लांट लगे हैं। जिन्हें देखने और इनकी जानकारी लेने के लिए उनके साथ दल आया है। एक सवाल के जवाब में दल के सदस्यों ने कहा कि वह आगे भी भारत आते रहेंगे। बीकानेर अद्भुत स्थान है। इसके बारे में काफी सुन रखा था। इसी वजह से भारत आगमन पर यहां आने का मौका मिलने पर तुरंत तैयार हो गए। यहां एक कम्पनी के सोलर प्रोजेक्ट को देखा है। अवादा के पदाधिकारियों के साथ बातचीत की है। यहां रोजगार सृजन और सामाजिक कार्यों को आगे बढ़ाया जाएगा। थाईलैंड के उप प्रधानमंत्री बहिधा सोमवार तड़के चार दिवसीय भारत की यात्रा पर नई दिल्ली पहुंचे थे। वहां से विशेष विमान से सीधे बीकानेर नाल सिविल एयरपोर्ट पहुंचे। पुलिस सुरक्षा के बीच डॉ. बहिधा और उनके साथियों के दल को नुरसर में लगे सोलर प्लांट पर ले जाया गया। इसके बाद वापस बीकानेर के एक होटल में आ गए। देर शाम दिल्ली लौट गए। बहिधा के थाईलैंड के उप प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली भारत यात्रा है। वे दिल्ली में 10वीं भारत-थाईलैंड संयुक्त आयोग की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। फोटो - नौशद अली।

loksabha entry point
अगली गैलरी
next
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.