scriptकरणी माता मंदिर में उमड़ी भक्तों की भीड़ | deshnok karni mata mandir bikaner | Patrika News

करणी माता मंदिर में उमड़ी भक्तों की भीड़

locationबीकानेरPublished: Sep 29, 2019 09:30:47 pm

Submitted by:

Atul Acharya

deshnok karni mata mandir bikaner- कस्बे के करणीमाता मंदिर में नवरात्र के चलते प्रथम दिन रविवार को श्रद्धालुओं की भीड़ रही। विभिन्न स्थानों से आए पैदल यात्रियों के जत्थों ने करणी माता के मंदिर में धोक लगाई।

deshnok karni mata mandir bikaner

करणी माता मंदिर में उमड़ी भक्तों की भीड़

देशनोक. कस्बे के करणीमाता मंदिर में नवरात्र के चलते प्रथम दिन रविवार को श्रद्धालुओं की भीड़ रही। विभिन्न स्थानों से आए पैदल यात्रियों के जत्थों ने करणी माता के मंदिर में धोक लगाई। रविवार को दिनभर मंदिर के आगे श्रद्धालुओं की लंबी लाइनें लगी रही। इस दौरान करणी मंदिर निजी प्रन्यास द्वारा श्रद्धालुओं के लिए पेयजल व टेंट लगाकर छाया की व्यवस्था की गई। करणी माता मन्दिर से चमत्कारी हनुमानजी मंदिर तक श्रद्धालुओं की लंबी लाइनें लगी रही। करणी माता मंदिर सहित नेहड़ी माता मंदिर व तेमड़ाराय मंदिर अन्य मंदिरों में भी भीड़ रही।
deshnok karni mata mandir bikaner
मंदिरों व घरों में शुभ मुहूर्त में हुई घट स्थापना

नोखा. नोखा क्षेत्र में रविवार को शारदीय नवरात्र पर मंदिरों व घरों में घट स्थापना के साथ मां दुर्गा की पूजा-अर्चना की गई। दुर्गा पूजा महोत्सव में दुर्गा प्रतिमा को विराजित करआरती उतारी गई। कस्बे में गंगा गोशाला के पास स्थित करणी माता मंदिर, रोड़ा में कालका माता मंदिर, जोगणिया बाला गांव में कालिका माता मंदिर, जोरावरपुरा स्थित करणी माता मंदिर में देवी दुर्गा की पूजा हुई।
रामचरित मानस के सामूहिक पाठ शुरू

नोखा सत्संग समिति द्वारा कृष्ण मंदिर में रविवार से रामचरित मानस के नौ दिवसीय पाठ शुरू हुए। समिति के जगदीश मोदी ने बताया कि ७ अक्टूबर तक दोपहर १२ बजे से रोजाना सामूहिक पाठ होंगे।
भजन संध्या आज

कस्बे के भूरा चौक में सोमवार रात ९ बजे से विशाल भजन संध्या होगी। सुशील भूरा ने बताया कि करणी माता का जागरण होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो