scriptराजस्थानः रात में ठंड से कांपते पुलिसवालों के लिए डीजीपी ने दिया यह आदेश | DGP Gave Order For A Cup Of Tea For The Policemen Shivering With Cold | Patrika News

राजस्थानः रात में ठंड से कांपते पुलिसवालों के लिए डीजीपी ने दिया यह आदेश

locationबीकानेरPublished: Jan 20, 2022 12:54:02 am

Submitted by:

Brijesh Singh

प्रदेश पुलिस अधिकारियों को पत्र प्रेषित किया गया है। पत्र में चाय की व्यवस्था और उसके खर्च के बारे में बताया है।

राजस्थानः रात में ठंड से कांपते पुलिसवालों के लिए डीजीपी ने दिया यह आदेश

राजस्थानः रात में ठंड से कांपते पुलिसवालों के लिए डीजीपी ने दिया यह आदेश

 

बीकानेर. कडक़ड़ाती सर्दी में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के चलते कफ्ूर्य की पालना एवं रात को गश्त करने वाले पुलिस जवानों के लिए पुलिस महकमा चाय की व्यवस्था करेगा। इसके लिए बकायदा पुलिस महानिदेशक एमएल लाठर ने प्रदेश के सभी पुलिस आयुक्त, पुलिस अधीक्षकों को हिदायत दी है। प्रदेश पुलिस अधिकारियों को पत्र प्रेषित किया गया है। पत्र में चाय की व्यवस्था और उसके खर्च के बारे में बताया है। लाठर ने कहा है कि पिछले १०-15 दिनों से प्रदेशभर में शीतलहर का दौर चल रहा है। शीतलहर का दौर आगामी कई दिनों तक और चलेगा। कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर कोरोना संक्रमण की रोकथाम के उद्देश्य से रात्रिकालीन कर्फ्यू जैसी गतिविधियां चल रही हैं। सर्दी में पुलिसकर्मी रात्रि गश्त व कफ्र्यू की पालना कराने के तैनात हैं। ऐसे में इनके स्वास्थ्य की देखभाल करना विभाग का दायित्व है।

31 जनवरी तक चाय की व्यवस्था

पुलिस महानिदेशक ने स्पष्ट कहा है कि सर्दी के मद्देनजर गश्त व कफ्र्यू में ड्यूटी करने वाले पुलिस कर्मचारियों के लिए रात के समय एक चाय की व्यवस्था पुलिस अधिकारी करें। यह व्यवस्था ३१ जनवरी तक जारी रहे। संबंधित पुलिस अधीक्षक व पुलिस उपायुक्त चाय पर होने वाला खर्च जिला पुलिस कल्याण निधि से उपलब्ध राशि में से उपयोग करें। निर्धारित वित्तीय शक्ति से अधिक व्यय होने पर कार्यालय से अतिरिक्त राशि प्राप्त कर सकेंगे।

जवानों की सुध तो ली
पुलिस जवानों के लिए सर्दी में रात को एक चाय की व्यवस्था का आदेश चर्चा का विषय बना रहा। रात्रि गश्त में शामिल जवानों से जब बात की तो उन्होंने कहा कि चाय कोई मायने नहीं रखती लेकिन पुलिस मुखिया को जवानों का दर्द पता है, यह बड़ी बात है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो