scriptपुलिस कार्रवाई – हाइवे पर डीजल चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, एक दबोचा | Diesel thief caught | Patrika News

पुलिस कार्रवाई – हाइवे पर डीजल चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, एक दबोचा

locationबीकानेरPublished: Aug 07, 2018 10:08:10 am

Submitted by:

dinesh kumar swami

बीकानेर. राजमार्ग पर होटलों व ढाबों के आगे खड़े ट्रकों-ट्रेलरों से डीजल चोरी करने वाले गिरोह का सोमवार को नाल पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया। पुलिस ने एक जने को दबोच कर जीप जब्त की जिसमें चोरी किया हुआ ६५० लीटर डीजल बरामद हुआ है। गिरोह के तीन सदस्य पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए।

Diesel thief caught

पुलिस कार्रवाई – हाइवे पर डीजल चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, एक दबोचा

बीकानेर. राजमार्ग पर होटलों व ढाबों के आगे खड़े ट्रकों-ट्रेलरों से डीजल चोरी करने वाले गिरोह का सोमवार को नाल पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया। पुलिस ने एक जने को दबोच कर जीप जब्त की जिसमें चोरी किया हुआ ६५० लीटर डीजल बरामद हुआ है। गिरोह के तीन सदस्य पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए। सीआइ धरम पूनिया ने बताया कि लम्बे समय से हाइवे किनारे खड़े वाहनों से डीजल चोरी की शिकायतें मिल रही थी। इस पर पुलिस ने सादावर्दी में होटल-ढाबों के आस-पास निगरानी रखनी शुरू की।
रविवार देर रात को एक ट्रक चालक ने जीप में सवार कुछ लोगों पर ट्रकों से डीजल चोरी करने की आशंका जताई। इस पर पुलिस ने रात को ही पूरे क्षेत्र में नाकाबंदी कराई और तलाशी शुरू की। पुलिस दल ने गांधी प्याऊ के पास एक जीप को रोका तो चालक ने गाड़ी दौड़ा ली। पुलिस ने पीछाकर जीप को को रूकवा लिया। इसी बीच जीप सवार तीन जने भाग निकले। जबकि हनुमानगढ़ जिले के लखुवाली निवासी राजे खां (३०) पुत्र शरीफ खां पकड़ में आ गया। जीप की तलाशी लेने पर १३ जेरीकन बरामद हुए। इनमें डीजल भरा हुआ था। पुलिस ने जीप व डीजल को जब्त कर लिया। कार्रवाई दल में एएसआइ विष्णु भगवान, सिपाही रामकुमार श्रीकृष्ण व संदीप शामिल थे।

यूं चुराते तेल
हाइवे पर स्थित होटल-ढाबों के पास ट्रोल-ट्रेलर आदि खड़े कर चालक सो जाते है। गिरोह के कारिंदे जीप को इन वाहनों के पास खड़ी करते और दो-तीन जने होटल पर चाय पीने चले जाते। जबकि उनके साथी जीप के टायर और ऑयल-पानी चेक करने के बहाने वहीं खड़े रहते। इसी दौरान वह जीप में लगी मोटर से वाहनों के तेल टैंक से डीजल निकाल लेते।
रोजाना पांच सौ लीटर
पुलिस पूछताछ में पकड़े गए कारिंदे ने बताया कि उनका गिरोह रोजाना ५०० से ६०० लीटर डीजल चोरी करता और हनुमानगढ़ व खाजूवाला क्षेत्र में बेच देते। गाड़ी पर काली फिल्में चढ़वा रखी थी और सीटें हटवा रखी थी। जिससे डीजल चोरी के लिए लगी मोटर व उसमें रखे जेरीकन आदि का किसी को पता नहीं चलता था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो