प्राथमिक शिक्षा निदेशालय के नए निदेशक एसएस राजपुरोहित ने संभाला कार्यभार, कहा जमीनी स्तर पर कराएंगे काम, देखें वीडियो

प्राथमिक स्कूलों में गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा और बेहतर सुविधाओं के लिए जमीनी स्तर पर काम करना उनकी प्राथमिकता रहेगी।

By: अनुश्री जोशी

Published: 04 May 2018, 10:38 AM IST

Bikaner, Rajasthan, India

प्रारंभिक शिक्षा निदेशक श्यामसिंह राजपुरोहित ने गुरुवार दोपहर प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय में पदभार ग्रहण किया। इससे पहले उन्होंने मंगलवार को जयपुर में निदेशक का कार्यभार ग्रहण किया था। इस मौके पर नए निदेशक ने कहा कि प्राथमिक स्कूलों में गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा और बेहतर सुविधाओं के लिए जमीनी स्तर पर काम करना उनकी प्राथमिकता रहेगी।

 

निदेशक ने कहा कि शिक्षकों की समस्याओं का स्थाई समाधान करने का प्रयास किया जाएगा। ताकि एक ही तरह की परेशानी के लिए बार-बार परेशान नहीं होना पड़े। तृतीय श्रेणी अध्यापक भर्ती को लेकर कहा कि ५४ हजार शिक्षकों की भर्तियां समय पर की जाएगी। प्रारंभिक शिक्षा से सभी बच्चों को जोडऩे के लिए प्रचार-प्रसार कर नामांकन के लिए हर घर तक पहुंचा जाएगा। कार्यभार ग्रहण करने के बाद उन्होंने निदेशालय के कर्मचारियों-अधिकारियों के साथ बैठक भी की।

 

ब्राह्मण समाज ने किया स्वागत
प्राशि निदेशक श्याम सिंह राजपुरोहित का बीकानेर ब्राह्मण समाज ने स्वागत किया। संभागीय संयोजक केके शर्मा ने बताया कि तरुण गौड़ एवं अरुण शर्मा ने साफा भेंट किया। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ प्रकल्प प्रदेश संयोजक डॉ. मीना आसोपा, अंतरराष्ट्रीय ब्राह्मण फैडरेशन प्रदेशाध्यक्ष सविता गौड़, पार्षद भगवती प्रसाद गौड़ तथा संभागीय अध्यक्ष देवेंद्र सारस्वत ने प्रतीक चिन्ह देकर अभिनन्दन किया।'

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned