scriptनिजी स्कूलों को सीबीएसई संबद्धता के लिए  एनओसी लेने का टाईम फ्रेम जारी | Directorate of secondary education news | Patrika News

निजी स्कूलों को सीबीएसई संबद्धता के लिए  एनओसी लेने का टाईम फ्रेम जारी

locationबीकानेरPublished: Jan 17, 2021 06:51:56 pm

Submitted by:

dinesh kumar swami

18 जनवरी से कर सकेंगे आवेदन
 

निजी स्कूलों को सीबीएसई संबद्धता के लिए  एनओसी लेने का टाईम फ्रेम जारी

निजी स्कूलों को सीबीएसई संबद्धता के लिए  एनओसी लेने का टाईम फ्रेम जारी

बीकानेर. राज्य की गैर सरकारी स्कूल सीबीएसई तथा सीआईं एससीई की मान्यता के लिए राज्य के शिक्षा विभाग से अनापत्ति प्रमाणपत्र के लिए 18 जनवरी से 15 फरवरी तक आवेदन कर सकेंगे तथा विलम्ब शुल्क के साथ 28 फरवरी तक आवेदन कर सकेंगे।
माध्यमिक शिक्षा निदेशालय द्वारा निजी प्राथमिक, उच्च प्राथमिक, माध्यमिक तथा उच्च माध्यमिक स्कूलों को सीबीएसई तथा सीआईंएससीई की संबद्धता के लिए विभाग से अनापत्ति प्रमाणपत्र के लिए टाईम फ्रेम जारी कर दिया है ।
जारी किए गए टाईम फ्रेम के मुताबिक जिन निजी विद्यालयों को केंद्रीय बोर्ड से संबद्धता लेनी है वे स्कूल 18, जनवरी से 15 फरवरी तक एन ओ सी लेने के लिए आवेदन कर सकते है। एन ओ सी के इच्छुक विद्यालय को आवेदन करने के 3 दिवस के भीतर जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय को हार्ड कॉपी जमा करानी होगी जिला शिक्षा अधिकारी आन लाइन जांच के बाद तीन दिनों में निरीक्षण दलों का गठन करेंगे।
निरीक्षण दलों को गठन के 5 दिनों में सम्बन्धित स्कूलों का भौतिक सत्यापन करेंगे। निरीक्षण रिपोर्ट व पत्रावली की जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा गठित कमेटी जांच के बाद 3 दिनों में अपनी निरीक्षण रिपोर्ट आन लाइन करेंगे।
निदेशालय द्वारा 1मार्च से 10 मार्च तक राज्य सरकार को एनओसी के प्रकरण भेजे जाएंगे और राज्य सरकार द्वारा 25 मार्च तक निजी स्कूलों को सीबी एसई तथा सीआईंएससीई के लिए एनओसी जारी कर दी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो