नहर में आ रहा गंदला पानी, बीमारियों की आशंका

पश्चिमी राजस्थान की जीवनदायिनी इंदिरा गांधी नहर में इन दिनों गंदला पानी आ रहा है। गौरतलब है कि 25 मार्च को नहरबंदी शुरू हो गई थी और विभाग ने पेयजल के लिए नहर में ही पानी का रोक दिया। पानी को रुके मुश्किल से आठ दिन हुए है और पानी से दुर्गंध आनी शुरू हो गई है। बज्जू के आरडी 931 से निकल रही नहर में रुका पानी हरे रंग में बदलता जा रहा है।

By: dinesh swami

Published: 04 Apr 2019, 06:06 AM IST

बज्जू. पश्चिमी राजस्थान की जीवनदायिनी इंदिरा गांधी नहर में इन दिनों गंदला पानी आ रहा है। गौरतलब है कि 25 मार्च को नहरबंदी शुरू हो गई थी और विभाग ने पेयजल के लिए नहर में ही पानी का रोक दिया। पानी को रुके मुश्किल से आठ दिन हुए है और पानी से दुर्गंध आनी शुरू हो गई है। बज्जू के आरडी 931 से निकल रही नहर में रुका पानी हरे रंग में बदलता जा रहा है।

 

 

जलदाय विभाग उदासीन
जलदाय विभाग की ओर से कस्बे सहित दर्जनों गांवों में बिना ब्लीच पाउडर के पानी की आपूर्ति की जा रही है। इससे बीमारियों की आशंका है। गांवों में पानी की आपूर्ति के लिए बनी टंकी व डिग्गी भी साफ नही की हुई है।

 

 

उधर,बज्जू राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ. सत्यनारायण ने बताया कि नहर में रुके पानी का सीधा उपयोग कोई नहीं करंे। नहर के पानी को पहले पूरी तरह शुद्ध करें व फिल्टर के माध्यम से पानी को स्वच्छ करें या पानी को उबालकर ठंडा कर पीने के लिए उपयोग में लें।

dinesh swami Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned