सूखा बंदरगाह को लेकर हुआ मंथन

bikaner news-सूखा बंदरगाह को लेकर गुरुवार को यहां के व्यापारिक संगठनों ने मण्डल रेल प्रबंधक के आगे अपना पक्ष रखा। लम्बे समय से व्यापारी सूखा बंदरगाह बनाने की मांग कर रहे हैं।

By: Jaibhagwan Upadhyay

Published: 03 Jan 2020, 11:53 AM IST

बीकानेर.

सूखा बंदरगाह को लेकर गुरुवार को यहां के व्यापारिक संगठनों ने मण्डल रेल प्रबंधक के आगे अपना पक्ष रखा। लम्बे समय से व्यापारी सूखा बंदरगाह बनाने की मांग कर रहे हैं। गुरुवार को जिला उद्योग केन्द्र की महाप्रबंधक मंजू नैण गोदारा की उपस्थिति में बीकानेर जिला उद्योग संघ के अध्यक्ष डीपी पचीसिया, डीआरयूसीसी सदस्य अनंतवीर जैन, जेडआरयूसीसी सदस्य नरेश मित्तल आदि ने मण्डल रेल प्रबंधक संजय कुमार श्रीवास्तव से सूखा बंदरगाह को लेकर संभावनाएं तलाशने का आग्रह किया।

मण्डल रेल प्रबंधक श्रीवास्तव ने व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों को आश्वस्त किया कि इस संबंध में संबंधित अधिकारियों से रिपोर्ट तैयार करवाई जाएगी। जिला उद्योग केन्द्र की महाप्रबंधक मंजू नैण गोदारा ने बताया कि जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम के निर्देशानुसार बीकानेर में रेलवे के सूखा बंदरगाह को लेकर परिचर्चा रखी थी।

इस संबंध में व्यापारिक संगठनों ने भी सुझाव दिए है। बीकानेर जिला उद्योग संघ अध्यक्ष एवं डीआरयूसीसी सदस्य द्वारकाप्रसाद पचीसिया ने बताया कि बीकानेर जिला एशिया की वूलन मंडी के नाम से विख्यात है। यहां भुजिया-पापड़ व रसगुल्ले का अन्तरराष्ट्रीय व्यापार होता है। पचीसिया ने बताया कि बीकानेर से 9000 से 10000 कंटेनर का आयात-निर्यात होता है।

Jaibhagwan Upadhyay Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned