video: शहर में चिकित्सकों के अवकाश से चिकित्सा सेवा बेपटरी, मरीज परेशान

बागड़ी राजकीय अस्पताल के डॉक्टर एक दिवसीय सामूहिक अवकाश पर रहे। इससे मरीजों को काफी परेशानी हुई।

By: dinesh swami

Published: 09 Dec 2017, 01:52 PM IST

Bikaner, Rajasthan, India

नोखा. सेवारत चिकित्सक संघ के पदाधिकारियों के तबादलों के विरोध में शुक्रवार को यहां बागड़ी राजकीय अस्पताल के डॉक्टर एक दिवसीय सामूहिक अवकाश पर रहे। इससे मरीजों को काफी परेशानी हुई। आडटडोर में डाक्टरों के कक्ष बंद रहे। हालांकि आयुर्वेद चिकित्सक डा. नगेन्द्रबाला शर्मा व होम्योपेथिक डाक्टर अमित बंसल ने आउटडोर में मरीजों की जांच की।

 

वहीं वार्डों में भर्ती मरीजों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा। यहां सुबह जैन चौक में अज्ञात वाहन की टक्कर से घायल स्कूटी सवार तीन छात्राओं को नॄसगकॢमयों ने प्राथमिक उपचार के बाद दो छात्राओं को पीबीएम अस्पताल के ट्रोमा सेंटर भेजा।

 

लूणकरनसर. यहां सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र समेत गांवों के अस्पताल में चिकित्सा व्यवस्था बेपटरी रही तथा चिकित्सक के अभाव में मरीज इधर-उधर भटकते रहे। शुक्रवार को यहां सीएचसी में एक भी चिकित्सक नहीं आया। पहले से आंदोलनरत चिकित्सक अस्पताल के बरामदों में मरीजों को देख रहे थे तथा शुक्रवार को बरामदों में रखी कुर्सियां खाली रही। अस्पताल में आपातकालीन स्थिति के अलावा पर्चियां भी नहीं काटी गई। अस्पताल का भर्ती वार्ड भी खाली रहा। सुरनाणा, कालू, सुंई समेत अन्य स्वास्थ्य केन्द्रों पर भी चिकित्सकों की हड़ताल पररहे।

 

महाजन. स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में शुक्रवार को उपचार के लिए आए मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ा। नर्सिंग स्टाफ ने हालांकि दिनभर व्यवस्था सम्भाली लेकिन गम्भीर मरीजों को प्राइवेट चिकित्सकों की सेवा लेनी पड़ी। जैतपुर, सूंई, अरजनसर, भीखनेरा आदि में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में भी अव्यवस्था का आलम रहा।

 

खाजूवाला. यहां सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के चिकित्सक शुक्रवार को हड़ताल पर रहे व एक भी चिकित्सक डयूटी पर नहीं आया और मरीज इधर-उधर भटकते रहे। इससे मरीजों को नि:शुल्क दवा तथा जांच की सुविधा नहीं मिली। शुक्रवार को दिनभर स्वास्थ्य केन्द्र में चिकित्सकों के चैम्बर के बाहर ताले लटकते रहे। दूरदराज क्षेत्र से आए मरीज चिकित्सकों के नहीं मिलने के कारण घरों को चले गए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned