script

धार्मिक स्थलों के बाहर किया चिरंजीवी योजना का प्रचार-प्रसार

locationबीकानेरPublished: Apr 14, 2021 10:55:03 am

Submitted by:

Jaibhagwan Upadhyay

bikaner news – Dissemination of Chiranjeevi scheme outside religious places

धार्मिक स्थलों के बाहर किया चिरंजीवी योजना का प्रचार-प्रसार

धार्मिक स्थलों के बाहर किया चिरंजीवी योजना का प्रचार-प्रसार

बीकानेर.
मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना को लेकर अब धार्मिक स्थलों के बाहर प्रचार-प्रसार करना शुरू कर दिया है। मंगलवार को जनसंपर्क तथा देवस्थान विभाग के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम के दौरान आमजन को कोविड-19 प्रोटोकोल की पालना के लिए भी प्रेरित किया गया।
देवस्थान विभाग की निरीक्षक श्वेता चौधरी ने बताया कि अभियान के तहत लक्ष्मीनाथजी मंदिर, जगन्नाथजी, नागणेचीजी, करणीजी सूरसागर, बड़ा गणेशजी और रतन बिहारी पार्क स्थित हनुमान मंदिर के बाहर जागरूकता गतिविधियां आयोजित कर लोगों को चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के लाभ की जानकारी दी गई।

इस दौरान जनसंपर्क कार्यालय द्वारा चलाए गए ई रिक्शा द्वारा ऑडियो संदेश के माध्यम से योजना का प्रचार-प्रसार किया गया। उल्लेखनीय है कि जिला कलक्टर नमित मेहता के निर्देशानुसार 20 अप्रेल तक मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है इसके तहत शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में सतत गतिविधियां आयोजित की जा रही है। उल्लेखनीय है कि भाजपा के कुछ पार्षदों ने सोमवार को मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना का प्रचार प्रसार नहीं करने का आरोप लगाया था।

ट्रेंडिंग वीडियो