script

सूरसागर पर बने बर्थ डे पॉइन्ट

locationबीकानेरPublished: Oct 18, 2019 11:32:09 am

Submitted by:

Atul Acharya

bikaner news- सूरसागर झील के मुख्य दरवाजे के पास स्थित खुले स्थान पर बर्थ डे पॉइन्ट बनाने की संभावनाएं तलाशी जा रही है

District Collector Kumar Pal Gautam inspect the construction works

सूरसागर पर बने बर्थ डे पॉइन्ट

बीकानेर. सूरसागर झील के मुख्य दरवाजे के पास स्थित खुले स्थान पर बर्थ डे पॉइन्ट बनाने की संभावनाएं तलाशी जा रही है। गुरुवार को सूरसागर में चल रहे सफाई व निर्माण कार्यों का निरीक्षण करने पहुंचे जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने कहा कि सूरसागर के पास बर्थ डे पॉइन्ट भी विकसित किया जा सकता है।अगर कोई व्यक्ति अपना जन्मदिन यहां रात के समय मनाता है तो उससे एक टोकन मनी लेकर जन्मदिन मनाने के लिए स्थान उपलब्ध करवाया जा सकता है।
गौतम ने कहा कि इस तरह की गतिविधियां शुरू होने से इस एेतिहासिक स्थल की सार-संभाल अच्छी तरह से होगी और लोगों का इसके प्रति रूझान बढेगा। सूरसागर के निरीक्षण के दौरान उन्होंने नगर विकास न्यास के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। गौरतलब है कि सूरसागर में बरसात के बाद आए गंदे पानी की वजह से फैली गंदगी को साफ करने का काम चल रहा है।
पब्लिक पार्क में बनेगा सेल्फी पॉइन्ट
पब्लिक पार्क में सेल्फी पॉइन्ट बनेगा। इस सेल्फी पॉइन्ट पर ‘आई लव यू बीकानेर’ लिखा होगा। गौतम के अनुसार इस सेल्फी पॉइन्ट के पीछे ही शहीद स्मारक भी अच्छी तरह से दृष्टिगोचर होगा। उन्होंने प्रशिक्षु आइएएस अभिषेक सुराणा को पब्लिक पार्क के निरीक्षण के दौरान इस संदर्भ में निर्देश दिए। गौतम ने पब्लिक पार्क के विभिन्न पार्को में बैठने के लिए कुर्सिया लगाने व टूटी जालियो को बदलने के निर्देश दिए। उन्होंने लक्ष्मीनाथ मंदिर में चल रहे विकास कार्यो का भी निरीक्षण किया।
ज्योति अब स्कूल में लेगी शिक्षा
सूरसागर के निरीक्षण के दौरान एक छह वर्षीय बालिका ज्योति अपनी मां के साथ वहां खड़ी थी। गौतम ने बच्ची से पूछा क्या वह स्कूल जाती है।इस पर बच्ची व उसकी मां ने कहा कि वह स्कूल नही जाती है। दो साल पहले ज्योति स्कूल गई थी। एक वर्ष स्कूल में रही।गौतम ने बच्ची से गिनती सुनी और उसकी मां से कहा कि ज्योति को गिनती आती है, इसे स्कूल भेज दो। ज्योति की मां ने गौतम से कहा कि अब मैं ज्योति को स्कूल जरुर भेज दूंगी।

ट्रेंडिंग वीडियो