scriptरेलवे फाटक पर जाम से आमजन परेशान | Disturbed with the jam on railway gate | Patrika News

रेलवे फाटक पर जाम से आमजन परेशान

locationबीकानेरPublished: Mar 05, 2019 12:17:53 pm

Submitted by:

Jaibhagwan Upadhyay

कस्बे में रेलवे फाटकों पर दिनभर जाम की स्थिति रहने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तथा अरसे से रेल फाटकों पर ओवरब्रिज की मांग पूरी नहीं करने से लोगों में रोष है।गौरतलब है कि राजमार्ग-१५ के समानान्तर गुजर रही रेल पटरी कस्बे के दो भागों में विभाजित कर रही है।

Disturbed with the jam on railway gate

रेलवे फाटक पर जाम से आमजन परेशान

लूणकरनसर. कस्बे में रेलवे फाटकों पर दिनभर जाम की स्थिति रहने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तथा अरसे से रेल फाटकों पर ओवरब्रिज की मांग पूरी नहीं करने से लोगों में रोष है।

गौरतलब है कि राजमार्ग-१५ के समानान्तर गुजर रही रेल पटरी कस्बे के दो भागों में विभाजित कर रही है। एक तरफ उपखण्ड कार्यालय, राजस्व तहसील, पंचायत समिति, अटल सेवा केन्द्र, जलदाय विभाग कार्यालय, विद्युत निगम कार्यालय, दूध डेयरी, क्रय-विक्रय सहकारी समिति, सार्वजनिक निर्माण विभाग कार्यालय समेत दर्जनभर अन्य सरकारी कार्यालयों के अलावा मोटर पार्टस् बाजार, पेट्रोल पम्प आदि स्थित है।
दूसरी तरफ पूरा कस्बे के साथ बाजार, अनाज मण्डी होने से दिनभर लोगों को आवागमन रहता है। ऐसी स्थिति में रेलमार्ग से रोजाना तकरीबन दो दर्जन पैसेंजर ट्रेनों के साथ मालगाडिय़ों के गुजरने से दिन के वक्त करीब हर आधा-पौने घण्टे में एक बार फाटक बंद होते है।

रेल फाटकों के बंद होने की स्थिति में दोनों तरफ वाहनों की लम्बी कतारें लग जाती है तथा जाम में फंसे सैकड़ों वाहनों से यातायात सामान्य होने में आधा घंटा लग जाता है। ऐसी हालत में दिनभर फाटक के जाम से लोगों की पीड़ा का सहज अंदाजा लगाया जा सकता है। दिनभर जाम रहने से दुपहिया वाहन चालक व पैदल राहगीर ट्रेन गुजरने का इंतजार नहीं करते। ऐसी स्थिति में कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।
हालांकि कस्बे में पुलिस थाने के नजदीक रेल फाटकों पर जाम की स्थिति का कम करने व फाटक बंद होने पर आवागमन की सुविधा के लिए अण्डरब्रिज बना है लेकिन यातायात पुलिस की व्यवस्था नहीं होने से लोग अंडरब्रिज से गुजरने के बजाय जाम में खड़े रहते है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो