scriptdiwali 2021 bikaner | दुकानों पर उमड़े खरीदार, सुबह से रात तक होती रही मिठाई और नमकीन की बिक्री | Patrika News

दुकानों पर उमड़े खरीदार, सुबह से रात तक होती रही मिठाई और नमकीन की बिक्री

स्वीट बॉक्स की बिक्री अधिक

 

बीकानेर

Published: November 04, 2021 05:25:51 pm

बीकानेर. दीपावली को लेकर शहर में मिठाइयों की बम्पर बिक्री हो रही है। बुधवार को मिठाइयों की दुकानों में खरीदारों की भीड़ रही। लक्ष्मी पूजन सहित घरों पर आने वाले मेहमानों के लिए मिठाइयों की जमकर खरीदारी हुई। दुकानदार सुबह से देर रात तक मिठाई बिक्री में व्यस्त रहे। वहीं ग्राहकों की डिमांड को देखते हुए मिठाई कारखानों में मिठाइयां बनाने और पैकिंग का काम भी चलता रहा। दीपावली पर उपहार स्वरूप मिठाइयों के वितरण के बढ़े चलन के कारण पैकिंग मिठाइयों और स्वीट बॉक्स की अधिक बिक्री रही। वहीं लक्ष्मी पूजन के लिए विभिन्न प्रकार के मिठाइयों की विशेष पैकिंग की भी बिक्री हुई। हालांकि दीपावली पर घर-घर मिठाइयों की मांग के मद्देनजर पर्याप्त मात्रा में मिठाइयों को तैयार किया गया लेकिन दिन भर रही अच्छी ग्राहकी के कारण कई दुकानों पर शाम होते -होते कुछ मिठाइयों का सीमित स्टॉक ही शेष रहा। कई मिठाई कारखानों में देर रात तक मिठाइयों के बनाने का सिलसिला चलता रहा।
दुकानों पर उमड़े खरीदार, सुबह से रात तक होती रही मिठाई और नमकीन की बिक्री
दुकानों पर उमड़े खरीदार, सुबह से रात तक होती रही मिठाई और नमकीन की बिक्री
इनकी हुई बिक्री
दीपावली को लेकर शहर में मिठाइयों की दुकानों पर लोगों ने विभिन्न तरह की मिठाइयों की खरीदारी की। मिठाई दुकानदारों के अनुसार दीपावली को लेकर ड्राई फ्रूट लड्डू, पान पेठा, अंजीर व काजू बाइट, मलाई पान, हीरामणी, संदेश, स्वीट गिफ्ट बॉक्स, मिक्स मिठाई का डिब्बा, काजू कतली, बादाम कतली, अंजीर कतली, केशर पिस्ता गुलाब जामुन, मावा पेठा, रसगुल्ला, चमचम, कलाकंद, बेसन चकी, दिलखुशाल, आगरे का पेठा, बालूशाही, गुंजिया, बालूशाही पेठा, रसमलाई, राजभोग, इमरती आदि मिठाइयों की मांग बनी रही।

मावा और छैना से बनी मिठाइयों की अधिक मांग
दीपावली के अवसर पर शहर में दुकानदारों की ओर से परंपरागत मिठाइयां तैयार की गई। हालांकि मावा और छैना से तैयार की गई कई वैरायटी की मिठाइयां लोगों में अधिक आकर्षण का केन्द्र रही। डिब्बा पैक रसगुल्ला की बम्पर बिक्री हुई। वहीं लक्ष्मी पूजन के लिए मावा व छैना से बनी विभिन्न प्रकार की मिठाइयों की अधिक मांग रही। काजू और बादाम से तैयार कतली की भी मांग बनी रही। मिठाइयों के साथ -साथ पंचमेवा से तैयार गिफ्ट पैक ने भी लोगों को अधिक आकर्षित किया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Cash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कतहो जाइये तैयार! आ रही हैं Tata की ये 3 सस्ती इलेक्ट्रिक कारें, शानदार रेंज के साथ कीमत होगी 10 लाख से कमइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजमां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतShani: मिथुन, तुला और धनु वालों को कब मिलेगी शनि के दशा से मुक्ति, जानिए डेटइन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीराजस्थान में आज भी बरसात के आसार, शीतलहर के साथ फिर लौटेगी कड़ाके की ठंडPost Office FD Scheme: डाकघर की इस स्कीम में केवल एक साल के लिए करें निवेश, मिलेगा अच्छा रिटर्न

बड़ी खबरें

कोरोना ने टीका कंपनियों को लगाई मुनाफे की बूस्टरPM Modi आज राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेताओं के साथ करेंगे बातचीत, एक लाख रुपए के साथ मिलेगा डिजिटल सर्टिफिकेटUP चुनाव में अब तक 6705 KG ड्रग्स, 5 लाख लीटर शराब पकड़ी गईCovid-19 Update: देश में बीते 24 घंटों में आए कोरोना के 3.33 लाख नए मामले, 525 मरीजों की गई जानभारत में कम्युनिटी ट्रांसमिशन स्टेज पर पहुंचा ओमिक्रॉन वेरिएंट - केंद्रआनंद महिंद्रा की फर्स्ट च्वाइस, ट्विटर पर कॉलेज के दिनों की फोटो शेयर कर खोला राजबीजेपी मंत्री अनुराग ठाकुर ने अखिलेश यादव पर लगाएं आरोप, क्या ये आरोप सही हैं?UP TET Exam 2021 : एसटीएफ ने तोड़ी साल्वर गैंग की कमर, मेरठ में तीन साल्वर गिरफ्तार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.