scriptसोशल मीडिया को खुद पर हावी न होने दें, सफलता जरूरी मिलेगी | Do not let social media dominate you, success will be necessary | Patrika News

सोशल मीडिया को खुद पर हावी न होने दें, सफलता जरूरी मिलेगी

locationबीकानेरPublished: Jul 14, 2020 01:22:36 am

Submitted by:

Jaibhagwan Upadhyay

bikaner news – Do not let social media dominate you, success will be necessary

सोशल मीडिया को खुद पर हावी न होने दें, सफलता जरूरी मिलेगी

सोशल मीडिया को खुद पर हावी न होने दें, सफलता जरूरी मिलेगी

सीबीएसई कला विषय में बीकानेर की अनुष्का पारीक ने हासिल किए 99.4 प्रतिशत अंक
बीकानेर.
सोशल मीडिया से दूरी बनाकर अध्ययन किया जाए तो आपकी एकाग्रता कभी भंग नहीं होगी। सोशल मीडिया में घंटों समय बर्बाद करने की बजाय आप उसका सही उपयोग करें, सफलता आपके कदम चूमेगी। यह बात सीबीएसई कला वर्ग में 99.4 प्रतिशत अंक हासिल करने वाली छात्रा अनुष्का पारीक ने पत्रिका से बातचीत में कही।
उसने बताया कि घंटों बैठकर पढऩे की बजाय आपको पढऩे की कला आनी चाहिए। किसी भी विषय को एक नाटक या फिल्म की तरह समझें, जिसे हम देखने के वर्षों बाद भी नहीं भूलते। अनुष्का ने बताया उसने दसवीं तक की पढ़ाई लियाल पब्लिक स्कूल से की थी, वहीं ग्यारहवीं और बारहवीं सोफिया स्कूल से उत्तीर्ण की। उसने अपनी सफलता का श्रेय अपने पिता घनश्याम शर्मा, मम्मी मीनाक्षी पारीक तथा छोटे भाई आयुष पारीक के साथ-साथ अपेन परिजनों और गुरुजनों को दिया है।
वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक करने के बाद सिविल सेवा के लिए तैयारी करेगी। अनुष्का ने बताया कि उसकी मम्मी सरकारी अध्यापिका हैं, ऐसे में उनका मार्गदर्शन भी समय-समय पर मिलता था। सोमवार को सीबीएसई कला वर्ग का परिणाम घोषित होने के बाद अनुष्का के परिजनों ने उसका मुंह मीठा करवाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो