script

चिकित्सकों को देख मर्ज भूले मरीज, लौटी मुस्कान

locationबीकानेरPublished: Nov 14, 2017 08:54:03 am

हड़ताल समाप्त होने से मरीज व परिजन खुश नजर आए, सात दिन बाद पीबीएम में स्थिति सामान्य, अस्पतालों में इलाज शुरू

doctors
सेवारत चिकित्सकों, रेजीडेंट व सीनियर रेजीडेंट चिकित्सकों के कार्य पर लौटने से जिले के सरकारी अस्पतालों में सोमवार को मरीजों का उपचार शुरू हो गया। चिकित्सकों के रविवार देर रात कार्य बहिष्कार के समाप्त करने की घोषणा के दूसरे दिन अस्पतालों में मरीज पहुंचने लगे।इलाज कराने आए मरीजों एवं परिजनों के चेहरे पर दर्द के बावजूद खुशी नजर आई।
इमरजेंसी के काउंटर पर परिजनों की लंबी कतार लगी रही। देर से ही सही इलाज होने पर परिजनों ने चैन की सांस ली।संभाग के सबसे बड़े पीबीएम अस्पताल की चिकित्सा व्यवस्था सोमवार की दोपहर बाद वापस पटरी पर लौटने लगी।
हालांकि पिछले छह दिनों तक मरीजों का इलाज न के बराबर हुआ था। मरीज परिजनों के भरोसे रहे। सोमवार को पीबीएम, जिला अस्पताल, शहरी डिस्पेंसरियों सहित गांवों की पीएचसी, सीएचसी में चिकित्सा व्यवस्था धीरे-धीरे सुचारू होने लगी है। पीबीएम में इमरजेंसी एवं ओपीडी में चिकित्सा शुरू हो गई। उधर, सीएमएचओ कार्यालय में चिकित्सकों ने एक-दूसरे को मिठाई खिला इसे एकता की
जीत बताया।
शाम तक किया ज्वॉइन
सोमवार को पीबीएम अस्पताल में चिकित्सक शाम तक ज्वॉइन करते रहे। कई चिकित्सक रेस्मा लगा होने से छिप कर बैठे थे, जिनसे संपर्क नहीं हो पाया। एसपी मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. आरपी अग्रवाल ने बताया कि कुछ चिकित्सक दोपहर निर्धारित समय तक नहीं पहुंच पाए। ऐसे में विभागाध्यक्षों ने शाम को ज्वॉइन करने वाले चिकित्सकों को रात्रिकालीन ड्यूटी में लगाया।
ये थे हड़ताल पर
320 रेजीडेंट्स
60 सीनियर रेजीटेंट
75 सेवारत चिकित्सक

सोमवार का हाल
3987 मरीज पहुंचे ओपीडी
168 मरीज भर्ती आईपीडी में
27 ऑपरेशन हुए

नर्सिंगकर्मी मेवासिंह सम्मानित
पीबीएम अस्पताल में कार्यरत नर्स (द्वितीय) मेवासिंह को पंजाब के फगवाड़ा की लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में आयोजित कार्यशाला में प्रशस्ति पत्र व स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया गया है।
एसपी मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. आरपी अग्रवाल ने बताया कि 10 से 12 नवम्बर तक हिन्दुस्तान वेलफेयर ब्लड डॉनर क्लब एवं नेलशल ब्लड ट्रांसफ्यूजन काउंसिल की ओर से आयोजित राष्ट्रीय कार्यशाला में मेवासिंह ने राजस्थान का प्रतिनिधित्व किया था।

ट्रेंडिंग वीडियो